उत्तर भारत में कोहरे का कहर, 19 ट्रेनें रद्द 7 का बदला गया समय
Advertisement

उत्तर भारत में कोहरे का कहर, 19 ट्रेनें रद्द 7 का बदला गया समय

उत्तर भारत में कोहरे के कारण ट्रेन यातायात बाधित होने का सिलसिला जारी है. 

 दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित देश का उत्तर-पश्चिमी मैदानी भाग घने कोहरे की चादर से ढका है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: उत्तर भारत में कोहरे के कारण ट्रेन यातायात बाधित होने का सिलसिला जारी है और आज(गुरूवार) कुल 19 ट्रेनें रद्द हुईं. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि 19 ट्रेनें रद्द हुई हैं जबकि 26 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. सात अन्य ट्रेनों के समय में परिर्वतन किया गया है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित देश का उत्तर-पश्चिमी मैदानी भाग घने कोहरे की चादर से ढका है. इस कारण रेल और सड़क यातायात बाधित हो रहा है. 

  1. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि 19 ट्रेनें रद्द हुई हैं
  2. 26 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. 
  3. सात अन्य ट्रेनों के समय में परिर्वतन किया गया है. 

रेलवे अधिकारी ने बताया कि कोहरे के कारण दृश्यता घटने के कारण हमने एहतियाती तौर इन ट्रेनों के रद्द होने की घोषणा की है.ट्रेनों की स्थिति के बारे में यात्रियों को सूचित करने के लिए नियमित तौर पर घोषणा की जा रही है.अपने गंतव्यों के लिए ट्रेन सेवा के बारे में लोगों के मागदर्शन के लिए विभिन्न स्टेशनों पर हेल्प डेस्क भी बनाये गए हैं. कोहरे के कारण अधिकतर ट्रेनों में देरी देखी जा रही है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में छाया रहा हल्का कोहरा, देर से चल रही 30 ट्रेनें

गौरतलब है कि  रेलवे ने उत्तर भारत में कोहरे को देखते हुए एक दिसंबर से 13 फरवरी के बीच 46 ट्रेने रद्द कर दी हैं.रेलवे बोर्ड द्वारा सभी महाप्रबंधकों को लिखे गये एक पत्र के अनुसार ट्रेन परिचालन के प्रबंधन के लिए कोहरा प्रभावित इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों को रद्द करने और उनके चक्कर कम करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की गयी है.

रद्द की गयी इन ट्रेनों में आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12179 लखनऊ जंक्शन-आगरा कैंट एक्सप्रेस, 15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस और लखनऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस हैं. जयनगर-नयी दिल्ली एक्सप्रेस, आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस और बरौनी-अंबाला हरिहरनाथ एक्सप्रेस एक दिसंबर से 13 फरवरी के बीच हर गुरूवार को निलंबित रहेंगी.

Trending news