ये सावधानी न बरती तो आ सकती है Corona की Third Wave, डॉक्टरों ने दी चेतावनी
Advertisement

ये सावधानी न बरती तो आ सकती है Corona की Third Wave, डॉक्टरों ने दी चेतावनी

दिल्ली (Delhi) में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. डॉक्टरों का कहना कि थोड़ी सी भी लापरवाही हमें भारी पड़ सकती है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका को देखते हुए तैयारियां लगातार जारी हैं. सरकार के निर्देश पर सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू, बेड, ऑक्सीजन के इंतजाम बढ़ाए जा रहे हैं. 

  1. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें लोग
  2. अस्पतालों में बढ़ाई जा रही सुविधाएं
  3. बच्चों के लिए किए जा रहे विशेष इंतजाम

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें लोग

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ ए के सिंह राणा ने कहा कि लंबे लॉकडाउन के बाद अब दिल्ली समेत देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है. अगर लोगों ने इस फेज में कोविड-19  बिहेवियर का पालन नहीं किया गया तो अपने घर में आग लगाने जैसा होगा.

अस्पतालों में बढ़ाई जा रही सुविधाएं

डॉ राणा ने कहा कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और वैक्सीनेशन जैसे चीजें नहीं अपनाई गई तो तीसरी लहर (Corona Third Wave) आने की आशंका बढ़ जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार अपनी ओर से इस लहर से निपटने के लिए सभी तैयारियां कर रही हैं. इसके तहत अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है. वेंटिलेटर युक्त आईसीयू बेड में बढ़ोतरी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Corona Update India: देश में कम हो रही मरीजों की संख्या, 24 घंटे में आए 53 हजार 256 नए मामले

बच्चों के लिए किए जा रहे विशेष इंतजाम

उन्होंने बताया कि बच्चों पर ज्यादा खतरे की आशंका देख उनके लिए अलग से इंतजाम किए जा रहे हैं. उनके लिए स्पेशल ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड लगवाए जा रहे हैं. साथ ही अस्पतालों में दवाओं का इंजेक्शन का स्टॉक भी बढ़ाया जा रहा है. देश में ब्लैक फंगस धीरे-धीरे खत्म हो रहा है फिर भी इसके दोबारा उभार से निपटने के लिए अस्पतालों में तैयारियां बढ़ाई जा रही हैं. 

LIVE TV

Trending news