close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भाजपा और केंद्रीय मंत्रियों ने फूड पार्क पर राहुल पर बोला हमला

प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों और अमेठी में फूड पार्क परियोजना रद्द होने के मुद्दे पर सोमवार को केंद्र सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दोतरफा हमला बोला और कहा कि मोदी की सफलता से राहुल ‘कुंठित’ हो गए हैं और ‘झूठ और नकारात्मकता’ फैला रहे हैं।

भाजपा और केंद्रीय मंत्रियों ने फूड पार्क पर राहुल पर बोला हमला

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों और अमेठी में फूड पार्क परियोजना रद्द होने के मुद्दे पर सोमवार को केंद्र सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दोतरफा हमला बोला और कहा कि मोदी की सफलता से राहुल ‘कुंठित’ हो गए हैं और ‘झूठ और नकारात्मकता’ फैला रहे हैं।

तीन केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, हरसिमरत कौर और जितेन्द्र सिंह तथा भाजपा के दो प्रवक्ताओं ने राहुल के अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करने के दिन उन्हें आड़े हाथ लिया। राहुल गांधी ने अमेठी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें उन तनावग्रस्त किसानों के घरों का दौरा करना चाहिए जिनमें से कई आत्महत्या कर चुके हैं।

तीनों मंत्रियों ने कहा कि राहुल गांधी पिछले दस साल तक अपने निर्वाचन क्षेत्र को भूले रहे और उन्हें फूड पार्क परियोजना के रद्द होने तक की जानकारी नहीं थी जो कि 2014 में रद्द की गयी थी और जिसके लिए वह केंद्र को दोष दे रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा अमेठी दौरे के दौरान फूड पार्क परियोजना को रद्द किए जाने का मुद्दा उठाने पर खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री कौर ने उन पर ‘झूठ’फैलाने और लोगों के साथ ‘बड़ा फर्जीवाड़ा’ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि परियोजना के प्रमोटर फूड पार्क के नाम पर ऊर्जा संयंत्र की योजना को आगे बढ़ा रहे थे।

पिछले सप्ताह संसद में इस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी को निशाने पर लेने वाली हरसिमरत कौर ने कहा कि परियोजना को समय अवधि में अधिक विस्तार से इंकार करने का फैसला पिछले वर्ष मार्च में लिया गया था जब केंद्र में संप्रग सरकार सत्ता में थी। उन्होंने राहुल गांधी से अपना ‘होमवर्क’ करने को कहा।

उन्होंने सवाल किया कि परियोजना रद्द होने के बाद से कांग्रेस नेता कहां थे?

उधर, भाजपा ने कहा कि मोदी की आर्थिक और विदेश नीति की ‘सफलताओं’ से राहुल गांधी ‘कुंठित और भ्रमित’ हो गए हैं क्योंकि संप्रग सरकार के प्रमुख चुनौतीकर्ता के रूप में उभरने के बाद से कांग्रेस इन्हीं मुद्दों को लेकर उन्हें निशाना बनाती रही थी। भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘जिसे कांग्रेस मोदी की कमजोरी बताती थी वही हमारी सरकार की ताकत बन गयी है। राहुल गांधी कुंठित और भ्रमित हैं। उन्हें मोदी सरकार के अच्छे काम दिखाई नहीं दे सकते । वह नकारात्मकता और झूठ फैला रहे हैं।’ सरकार द्वारा हाल ही में शुरू की गयी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का उल्लेख करते हुए शर्मा ने कहा कि यह सरकार के ‘गरीब समर्थक’ कार्यो का सबूत है। उन्होंने साथ ही कहा कि सरकार , संप्रग सरकार की दस साल की ‘विफलताओं’ को दूर करने के लिए लगातार काम कर रही है।

पार्टी प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी के लंबी छुट्टियों पर चले जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी के विदेश दौरों पर सवाल करने के बजाय राहुल को लोगों को बताना चाहिए कि वह कहां गए थे।