महिला और परिवार का किया बहिष्कार तो पंचायत के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

पंचायत ने शिवकर परिवार के सामाजिक बहिष्कार का आदेश दिया क्योंकि उनकी बेटी ससुराल के साथ हुए मनमुटाव को पंचायत में सुलझाने की जगह अदालत चली गई थी

महिला और परिवार का किया बहिष्कार तो पंचायत के खिलाफ हुआ मामला दर्ज
संबंधित कानून की धाराओं में मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है

नई दिल्ली: वैवाहिक विवाद को लेकर एक महिला और उसके परिवार का कथित रूप से सामाजिक बहिष्कार करने के मामले में जिले की एक जाति पंचायत के सात सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

राजुर थाने के इंस्पेक्टर प्रताप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि राजुर के भोकर्दन तहसील निवासी सोनाली पांडिर्कांत शिवकर ने अपने पति दन्येश्वर अन्ना राजे और उसके परिवार के खिलाफ धन के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया था.

इस संबंध में वैद्य जाति की पंचायत ने शिवकर परिवार के सामाजिक बहिष्कार का आदेश दिया क्योंकि उनकी बेटी ससुराल के साथ हुए मनमुटाव को पंचायत में सुलझाने की जगह अदालत चली गई. अधिकारी ने बताया कि पुणे में हुई बैठक के बाद पंचायत ने सोनाली शिवकर और उसके परिवार के सामाजिक बहिष्कार का आदेश दिया. 

यहां तक कि 25 जनवरी को वह एक विवाह समारोह में शामिल होने अहमदनगर गए थे, जहां से उन्हें वापस लौटा दिया गया. इसके बाद शिवकर ने शिकायत दर्ज करायी है. हमने जाति पंचायत के सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि संबंधित कानून की धाराओं में मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है.

(इनपुट-भाषा)