छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत गंभीर, बेटे अमित जोगी ने की पुष्टि

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद रायपुर के एक निजी अस्पताल में जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत गंभीर, बेटे अमित जोगी ने की पुष्टि

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद रायपुर के एक निजी अस्पताल में जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं. डॉक्टरों और पारिवारिक सदस्यों ने यह जानकारी दी है. 74 वर्षीय नेता को श्री नारायण अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है और डॉक्टरों ने उनकी हालत बहुत गंभीर बताई है.

उनके इकलौते बेटे अमित जोगी ने कहा, 'मेरे पिता की हालत बेहद गंभीर है. लेकिन वह एक योद्धा हैं. उन्हें भगवान की इच्छा के अलावा छत्तीसगढ़ के लोगों की दुआओं की जरूरत है.'

उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि जोगी दोपहर में अपने निवास के लॉन में गिर गए थे. उनके गले में एक इमली का बीज फंस गया था, जिससे उनको दिल का दौरा पड़ा. जोगी एक सड़क दुर्घटना के बाद अप्रैल, 2004 से ही व्हीलचेयर के सहारे चलते हैं. नवंबर 2000 में छत्तीसगढ़ का गठन होने के बाद इसके पहले मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने नवंबर 2003 तक राज्य में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व किया.

जून, 2016 में जोगी ने कांग्रेस छोड़ दी और एक क्षेत्रीय पार्टी बनाई. 15 साल राज्य में भाजपा की सरकार रही, उस दौरान वह विपक्ष का मुखर चेहरा रहे. साल 2018 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद वह राजनीतिक रूप से हाशिए पर हैं.

(इनपुट: एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.