पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh कोरोना से संक्रमित, AIIMS में कराया गया भर्ती

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. सोमवार शाम रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित AIIMS में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh कोरोना से संक्रमित, AIIMS में कराया गया भर्ती
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) कोरोना से संक्रमित (Corona Positive)  हो गए हैं. सोमवार शाम रिपोर्ट्स में पुष्टि होने के बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित AIIMS के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. वहीं उनके संपर्क में आए सभी लोगों से क्वारंटीन होने और जल्द से जल्द टेस्ट कराने की अपील की गई है.

लगवा चुके हैं कोरोना का टीका

बताते चलें कि मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने एकसाथ 4 मार्च को AIIMS में जाकर कोरोना का पहला टीका लगवाया था. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह आसानी से कोरोना को मात दे पाएंगे और जल्द ही स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस लौटेंगे. जानकारी के मुताबिक, 88 साल के मनमोहन सिंह को दिल से जुड़ी बीमारियां हैं. ऐसे में किसी भी इमरजेंसी में बेहतर ट्रिटमेंट के लिए डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अगले कुछ दिनों के लिए AIIMS में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें:- Delhi: Lockdown से घबराए प्रवासी मजदूर, आनंद विहार अड्डे पर उमड़ी हजारों की भीड़, देखें PICS

24 घंटे पहले PM मोदी को लिखा था पत्र

एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लेटर लिखकर कोरोना महामारी को हराने के लिए 5 सलाह दी हैं. इसमें केंद्र सरकार का सबसे ज्यादा ध्यान टीकाकरण अभियान में तेजी की तरफ आकर्षित किया गया है. इसके साथ ही सिंह ने यूरोपीय एजेंसियों या USFDA द्वारा मंजूर किए गए टीकों को बिना ट्रायल यूज की अनुमति देने का सुझाव दिया है.

LIVE TV

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.