पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद सांवर लाल जाट का दिल्ली में निधन
Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद सांवर लाल जाट का दिल्ली में निधन

भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट का बुधवार को निधन हो गया. वह 62 वर्ष के थे. राजस्थान की अजमेर सीट से सांसद सांवर लाल जाट का निधन नई दिल्ली के एम्स में हुआ. कुछ दिन पहले ही उन्हें हार्ट अटैक आया था और तभी से वे अस्पताल में भर्ती थे. सांवर लाल नरेंद्र मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री रह चुके हैं. जुलाई में जयपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में बेहोश होकर गिर पड़े थे. उनकी बिगड़ती तबीयत देखते हुए एंबुलेंस बुलाई गई थी और सांवरलाल जाट को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया.

सांवर लाल जाट तीन बार विधायक भी रह चुके हैं. (file pic)

नई दिल्ली : भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट का बुधवार को निधन हो गया. वह 62 वर्ष के थे. राजस्थान की अजमेर सीट से सांसद सांवर लाल जाट का निधन नई दिल्ली के एम्स में हुआ. कुछ दिन पहले ही उन्हें हार्ट अटैक आया था और तभी से वे अस्पताल में भर्ती थे. सांवर लाल नरेंद्र मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री रह चुके हैं. जुलाई में जयपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में बेहोश होकर गिर पड़े थे. उनकी बिगड़ती तबीयत देखते हुए एंबुलेंस बुलाई गई थी और सांवरलाल जाट को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया.

1 जनवरी 1955 को राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा गांव में जन्मे सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद थे. 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है. उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया.

वह राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं. 1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया.

 

Trending news