Zee News से पूर्व उपराष्ट्रपति Hamid Ansari बोले- देश में अब भी डरे हैं मुसलमान', काउंटर सवाल के बाद छोड़ा इंटरव्यू

Zee News के साथ इंटरव्यू में देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) ने एक बार कहा कि देश में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं. हालांकि इसके काउंटर सवाल पर वह भड़क गए और इंटरव्यू बीच में ही छोड़ दिया.

Zee News से पूर्व उपराष्ट्रपति Hamid Ansari बोले- देश में अब भी डरे हैं मुसलमान', काउंटर सवाल के बाद छोड़ा इंटरव्यू

नई दिल्ली: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) ने हाल ही में अपनी आत्मकथा 'बाइ मेनी अ हैपी ऐक्सिडेंट: रीकलेक्शंस ऑफ ए लाइफ' रिलीज की है. इस किताब में हामिद अंसारी ने कई सवाल उठाए हैं. इसके बाद Zee News ने हामिद अंसारी का इंटरव्यू लिया और उनसे कई कड़े सवाल किए, लेकिन मुस्लिमों की असुरक्षा के सवाल पर पूछे गए सवाल पर वह नाराज हो गए और इंटरव्यू बीच में छोड़ दिया.

क्यों भड़के हामिद अंसारी

Zee News ने शनिवार को हामिद अंसारी (Hamid Ansari) का इंटरव्यू लिया, इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज सरकार की डिक्शनरी में 'सेक्युलरिज्म' शब्द है ही नहीं. इसके बाद जब एंकर अमन चोपड़ा सवाल किया कि क्या 2014 के पहले सरकार कि डिक्शनरी में 'सेक्युलरिज्म' शब्द था, तो हामिद अंसारी ने कहा, 'हां, लेकिन पर्याप्त नहीं.' इसके बाद काउंटर सवाल में मुस्लिमों में असुरक्षा और मॉब लिंचिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर हामिद अंसारी भड़क गए.

मुस्लिम असुरक्षित हैं, इसकी क्या वजह?

एंकर ने हामिद अंसारी (Hamid Ansari) से पूछा, 'आप 10 साल तक उपराष्ट्रपति रहे, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी रहे, अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख रहे, राजनयिक रहे, देश ने आपको इतना कुछ दिया, लेकिन कहा कि मुस्लिम असुरक्षित हैं, इसकी क्या वजह है?' इसके बाद हामिद अंसारी ने कहा, 'मैंने यह बात पब्लिक पर्सेप्शन के आधार पर कही थी और इसी सिलसिले में लिंचिंग का भी जिक्र किया था.

यहां देखें हामिद अंसारी का पूरा इंटरव्यू : 

हामिद अंसारी ने बीच में छोड़ दिया इंटरव्यू

जब हामिद अंसारी (Hamid Ansari) से एंकर ने सवाल किया कि आखिरी आपको क्यों लगा कि मुस्लिम असुरक्षित हैं, तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और बात टालने की कोशिश की और कहा कि लिंचिंग की वजह से ऐसा हो रहा है. इसके बाद जब एंकर ने पूछा कि लिंचिंग तो हिंदुओं की भी होती होगी तो उन्होंने कहा कि आम नागरिकों में भी कई बार असुरक्षा होती है. ईसाइयों में भी डर है. हालांकि लगातार सवाल दोहराए जाने से हामिद अंसारी नाराज हो गए और थैक्यू कहते हुए इंटरव्यू छोड़ दिया.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.