Bihar: नीतीश-तेजस्‍वी में डील फाइनल, महागठबंधन की सरकार का ये फॉर्मूला हुआ तय!
Advertisement

Bihar: नीतीश-तेजस्‍वी में डील फाइनल, महागठबंधन की सरकार का ये फॉर्मूला हुआ तय!

Bihar Latest News: बताया जा रहा है कि बिहार में नई सरकार की तैयारी पूरी हो गई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तीन मंत्रिपद मिल सकते हैं. बताया जा रहा है मदन मोहन झा भी मंत्री बन सकते हैं. जबकि वामदल के नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. 

Bihar: नीतीश-तेजस्‍वी में डील फाइनल, महागठबंधन की सरकार का ये फॉर्मूला हुआ तय!

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. सूत्रों के मुताबिक अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर महागठबंधन में शामिल होना चाह रहे हैं. ऐसे में नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ डील फाइनल होने के साथ-साथ गठबंधन की सरकार का फॉर्मूला तय हो गया है. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है.

यह भी बताया जा रहा है कि बिहार में नई सरकार की तैयारी पूरी हो गई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तीन मंत्रिपद मिल सकते हैं. बताया जा रहा है मदन मोहन झा भी मंत्री बन सकते हैं. जबकि वामदल के नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इस बीच जेडीयू और आरजेडी की बैठक के लिए विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है. RJD की बैठक में विधायकों को फोन लेकर जाने की इजाजत नहीं दी गई है. सभी विधायकों से फोन बाहर रखने के लिए कहा गया है. जो भी पार्टी नेता तेजस्वी के घर जा रहे हैं, उनको गेट पर रोककर अपने स्टाफ को फोन देने के लिए कहा जा रहा है.

बीजेपी ने लालू परिवार से किया संपर्क

पल-पल बदलते बिहार के घटनाक्रम के बीच एक खबर यह भी सामने आ रही है कि बीजेपी हाईकमान ने लालू यादव के परिवार से संपर्क किया है. बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार भरोसे लायक नहीं हैं, लिहाजा आरजेडी को उनके साथ नहीं जाना चाहिए.

JDU के बीजेपी से तनातनी

1990 के दशक से एक-दूसरे की सहयोगी रही जेडीयू और बीजेपी की हाल के दिनों में अग्निपथ योजना, जाति जनगणना, जनसंख्या कानून और लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध जैसे मुद्दों पर अलग-अलग राय रही है. हालांकि, जेडीयू ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों में एनडीए उम्मीदवारों का समर्थन किया लेकिन नीतीश कुमार की इनसे संबंधित कई कार्यक्रमों में गैरमौजूद रहे. रविवार को सीएम नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए. अब देखना होगा कि जेडीयू और बीजेपी राजनीतिक गतिरोध की अटकलों के बीच अपनी चुप्पी कब तोड़ते हैं, इसपर अब सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news