दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ती शताब्दी एक्सप्रेस से अलग हुए 4 डिब्बे!

नई दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची. उत्तर प्रदेश में खुर्जा स्‍टेशन के समीप लखनऊ-दिल्ली शताब्दी का इंजन अचानक डिब्‍बों से अलग हो गया. इस हादसे की भनक जब तक ड्राइवर को लगती इंजन चार बोगियों के सा‍थ आगे निकल चुका था, दोबारा इंजन को डिब्‍बों से जोड़कर ट्रेन को रवाना किया गया.

दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ती शताब्दी एक्सप्रेस से अलग हुए 4 डिब्बे!
बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह दिल्ली और लखनऊ के बीच शताब्दी का इंजन इंजन खुर्जा के पास निकला गया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नई दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची. उत्तर प्रदेश में खुर्जा स्‍टेशन के समीप लखनऊ-दिल्ली शताब्दी का इंजन अचानक डिब्‍बों से अलग हो गया. इस हादसे की भनक जब तक ड्राइवर को लगती इंजन चार बोगियों के सा‍थ आगे निकल चुका था, दोबारा इंजन को डिब्‍बों से जोड़कर ट्रेन को रवाना किया गया.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह दिल्ली और लखनऊ के बीच शताब्दी का इंजन इंजन खुर्जा के पास निकल गया. इसके बाद ट्रेन के चार डिब्बे भी अलग हो गए.हालांकि वक्त रहते बड़ी दुर्घटना होने से रोक दिया गया. इसकी जानकारी मिलते ही संबधित अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ट्रेन की जांच की. अधिकारियों ने कहा कि ये लापरवाही जिससे भी हुई है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी क्योंकि इस वजह से बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. इंजन निकलने के बाद ट्रेन को काफी देर बाद रवाना किया गया.

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, ट्रेन अचानक चलते-चलते रुक गई. शताब्दी ट्रेन का इस तरह बिना स्टेशन के रुकना अप्रत्याशित था. जब ट्रेन से नीचे उतरकर देखा तो इंजन के साथ चार डिब्बे भी ट्रेन से अलग हो गए थे. इसके बाद एक-एक कर यात्री नीचे उतरने लगे. सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारी दिक्कत दूर कर जल्द से जल्द ट्रेन रवाना करने की कवायद में जुट गए.

हालांकि इस दौरान काफी देर तक रूट बाधित रहा, कुछ ट्रेनें भी प्रभावित हुईं खासकर पीक आवर होने के चलते कुछ ट्रेनें देरी से पहुंची.