लोकसभा में पीठासीन अध्यक्ष के पैनल में बीजेपी के चार सदस्य शामिल

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को सदन में पीठासीन अध्यक्ष पैनल की घोषणा की, जिसमें भाजपा के चार सदस्यों को शामिल किया गया है.

लोकसभा में पीठासीन अध्यक्ष के पैनल में बीजेपी के चार सदस्य शामिल
लोकसभा में पीठासीन अध्यक्ष के पैनल के सदस्यों के नाम की जानकारी दी गई.

नई दिल्लीः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को सदन में पीठासीन अध्यक्ष पैनल की घोषणा की, जिसमें भाजपा के चार सदस्यों को शामिल किया गया है. इसकी जानकारी लोकसभा अध्यक्ष ने शून्य काल के दौरान सदन को दी.

लोकसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार को शून्यकाल के दौरान पीठासीन अध्यक्ष पैनल में शामिल किए गए नामों की घोषणा की. बिरला ने शून्यकाल में सदन को जानकारी दी.

अध्यक्ष ने नामों की घोषणा करते हुए उन्होंने रमा देवी, किरीट पी सोलंकी, राजेंद्र अग्रवाल और मीनाक्षी लेखी का नाम लिया. इन सभी को पीठासीन अध्यक्ष पैनल में शामिल किया है.

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के नेता भी अपने सदस्यों के नाम सुझा सकते हैं जिन्हें वह पैनल में शामिल करेंगे.

वहीं, शुक्रवार को संसद की कार्यवाही के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के माननीय सदस्यों को आपस में बातचीत नहीं करने की सलाह दी. शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान उन्होंने सदस्यों को संक्षिप्त सवाल पूछने और लंबी पृष्ठभूमि नहीं जोड़ने की कई बार सलाह दी. उन्होंने सदस्यों से बीच-बीच में आपस में बातचीत भी नहीं करने को कहा. 

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद जब तीन तलाक संबंधित विधेयक पेश कर रहे थे तो बिरला ने सदस्यों से आपस में बातचीत नहीं करने को कहा. इसके बावजूद जब विपक्ष के कुछ सदस्य बातचीत करते रहे तो उन्होंने कहा कि वह ऐसे सदस्यों का नाम लेकर बुलाने को मजबूर हो जाएंगे.

(इनपुटः भाषा)