अहमदाबाद में चार मंजिला इमारत गिरी, 2 को बचाया गया, 10 के दबे होने की आशंका

अहमदाबाद में चार मंजिला इमारत गिर गई. अब तक मलबे से दो लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि 10 लोगों के फंसे होने की उम्मीदें हैं.

अहमदाबाद में चार मंजिला इमारत गिरी, 2 को बचाया गया, 10 के दबे होने की आशंका
(फोटो साभार ANI)

अहमदाबाद: अहमदाबाद के ओढव इलाके में चार मंजिला इमारत ढह गई. यह हादसा रविवार देर शाम हुआ. सूचना मिलते ही पुलिस, प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. मलबे में दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका है. पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. उनकी देखरेख में रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है.

नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की दो टीम गांधीनगर से अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुकी है. मौके पर मौजूद एडिशनल चीफ फायर ऑफिसर ने बताया, 'चार मंजिला बिल्डिंग में कुल 32 फ्लैट थे. मलबे में कुल 10 लोग दबे हैं. इनमें से 2 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.'

 

 

इस हादसे को लेकर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि स्थानीय म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की टीमें, NDRF की 5 टीम, फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस-प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है. इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए जिस भी चीज की जरूरत होगी उसे तुरंत पूरा किया जाएगा.

 

 

मलबे से अब तक 2 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है, जबकि 10 लोगों के फंसे होने की उम्मीदें हैं. जानकारी के मुताबिक, इस बिल्डिंग में 32 फ्लैट थे. इमारत काफी पुराना था, जिसकी वजह से प्रशासन की तरफ से इसे खाली करने का नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका था.

 

 

एडिशनल चीफ फायर ऑफिसर राजेश भट्ट ने कहा कि नोटिस जारी किए जाने के बाद लोगों को बाहर निकाल दिया गया था. इमारत खाली किए जाने के बाद फिर से उस बिल्डिंग में लोग कैसे रहने लगे, इसके बारे में पता किया जा रहा है.

 

 

मौके पर मौजूद एडिशनल चीफ फायर ऑफिसर ने बताया, 'चार मंजिला बिल्डिंग में कुल 32 फ्लैट थे. मलबे में कुल 10 लोग दबे हैं. इनमें से 2 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.'

 

 

मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौजूद हैं. लोगों को बचाने का काम तेजी से जारी है. अभी तक इस हादसे में किसी के मरने की खबर नहीं है.