close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर की हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा: जी. किशन रेड्डी

गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर की हर पंचायत में तिरंगा फहराया जाएगा. 

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर की हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा: जी. किशन रेड्डी
केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने कश्मीर के लोगों से 15 अगस्त को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की भी अपील की है.

नई दिल्ली: गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर की हर पंचायत में तिरंगा फहराया जाएगा. इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई है. केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने कश्मीर के लोगों से 15 अगस्त को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की भी अपील की है. 

उन्होंने कहा, "इसके लिए, केंद्र सरकार ने राज्य के सभी सरपंचों को एडवाइजरी जारी की है कि सभी ग्राम पंचायत पंद्रह अगस्त पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना सुनिश्चित करें." उन्होंने कहा कि धारा 370 हटाए जाने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं. रेड्डी ने कहा, "स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. लोग अपने घर से बाहर निकल रहे हैं और कहीं से भी किसी तरह की गड़बड़ी की कोई खबर नहीं है.

उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में सेना इसलिए तैनात करनी पड़ी क्योंकि पाकिस्तान ने खुले तौर पर कहा था वे कुछ भी करने को तैयार हैं और किसी भी हद तक जा सकते हैं. इसलिए, एहतियात के तौर पर सेना की तैनाती की गई. 

 

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस लौटाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए रेड्डी ने कहा, "यह सब सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखकर किया गया था. यह कदम राज्य पुलिस द्वारा उठाया गया था." उन्होंने दोहराया कि एनसी नेता फारूख अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया था और न ही उन्हें कहीं जाने से रोका गया था. हालांकि उन्होंने यह जरूर स्वीकार किया कि कुछ नेताओं को हिरासत में लिया जाना चाहिए ताकि जम्मू-कश्मीर में माहौल खराब न हो.