तमिलनाडु सरकार ने 1000 करोड़ रुपये जारी किए, CM को केंद्र से मदद की उम्मीद
Advertisement

तमिलनाडु सरकार ने 1000 करोड़ रुपये जारी किए, CM को केंद्र से मदद की उम्मीद

पलानीस्वामी बुधवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए और उनका बृहस्पतिवार की सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर प्रधानमंत्री से मिलने का कार्यक्रम है. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी  (फाइल फोटो)

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी तूफान ‘गज’ से हुई तबाही की बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जानकारी देंगे और स्थिति को काबू में करने के लिए व्यापक केन्द्रीय सहायता पैकेज की मांग करेंगे. इस बीच तमिलनाडु सरकार ने तूफान प्रभावित जिलों में राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से एक हजार करोड़ रुपये जारी किए. 

सूत्रों ने बताया कि पलानीस्वामी बुधवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए और उनका बृहस्पतिवार की सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर प्रधानमंत्री से मिलने का कार्यक्रम है. प्रभावित जिलों पुडुकोट्टई और तंजावुर जिलों के दौरे के एक दिन बाद पलानीस्वामी तूफान के कारण हुए नुकसान के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देंगे.

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने नगापत्तनम जिले के वेदारनयाम और पुष्पावनम समेत प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने राहत केन्द्रों में खाद्य तैयारियों का जायजा लिया. वह एक चिकित्सा शिविर में चिकित्सकों से भी मिले.

पुरोहित ने पत्रकारों से बताया कि उन्होंने लोगों से कहा कि वे कुछ दिनों तक संयम रखे और प्रशासन उनकी जरूरतों को पूरा करेगा. इस बीच द्रमुक कोषाध्यक्ष दुरईमुरूगन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और लोकसभा के उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई ने तूफान राहत को लेकर राजनीति करने के लिए द्रमुक पर निशाना साधा.

(इनपुट - भाषा)

Trending news