close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांधी संकल्‍प यात्रा: 15 दिनों में 150 किमी का सफर पैदल तय करेंगे भाजपा सांसद

गांधी जयंती (2 अक्‍टूबर) पर शुरू होने वाली ‘गांधी संकल्प यात्रा’ सरदार बल्‍लभ भाई पटेल की जयंती (30 अक्‍टूबर) को खत्‍म होगी. यह यात्रा देश की सभी संसदीय क्षेत्रों से गुजरेगी.

गांधी संकल्‍प यात्रा: 15 दिनों में 150 किमी का सफर पैदल तय करेंगे भाजपा सांसद
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को मध्य प्रदेश के सांसदों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की.

भोपाल: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब समूचे मध्य प्रदेश में घर-घर तक पहुंचेगी. दो अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाले विशेष कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को मध्य प्रदेश के सांसदों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा की.

प्रदेश बीजेपी कार्यालय में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के साथ दर्जनभर से अधिक सांसद और प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए. अमित शाह ने सभी सांसदों को 15 दिन में 150 किलोमीटर की पैदल यात्रा करने का टारगेट दिया है. सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में हर दिन 10-10 किमी का दौरा करेंगे. यात्रा के दौरान, सभी सांसद लोगों को स्वच्छता का संदेश देने के साथ केंद्र की योजनाओं की जानकारी भी देंगे.

सांसदों के साथ क्षेत्र के विधायक और बीजेपी के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एक व्यक्ति, नहीं विचार है. गांधी जी की 150 वीं जयंती पर 'गांधी संकल्प यात्रा' के माध्यम से उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाकर इसे अविस्मरणीय बनाना है. गांधी जी की स्मृति और सिद्धांतों को शाश्वत और चिरंजीव बनाना पार्टी के हर कार्यकर्ता और भारत के हर नागरिक का कर्त्तव्य है.

LIVE TV...

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 अक्टूबर को राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश भर में महात्‍मा गांधी के व्यक्तित्व और कृतित्व से जुड़े कार्यक्रमों की शुरूआत करेंगे. देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में 2 अक्टूबर गांधी जयंती से 31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती तक ‘गांधी संकल्प यात्रा’ निकलेगी. सांसदों सहित पार्टी के जनप्रतिनिधिगण और कार्यकर्ता गांधी संकल्प यात्राओं को सफल बनाने में जुटेंगे.