close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नावः हिंदुस्तान पेट्रोलियम के LPG प्लांट में लगी आग को किया गया काबू, 4 मजदूर झुलसे

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) के गैस प्लांट में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

उन्नावः हिंदुस्तान पेट्रोलियम के LPG प्लांट में लगी आग को किया गया काबू, 4 मजदूर झुलसे
फोटो साभार: ANI

उन्‍नाव,दयाशंकर: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) के गैस प्लांट में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वहीं हादसे में 3 कैप्सूल टैंकर जलकर खाक हो गए हैं. इसके अलावा प्लांट के 4 कर्मचारी बुरी तरीके से झुलस गए है. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी देवेन्‍द्र कुमार पाण्‍डेय और पुलिस अधीक्षक एम पी वर्मा सहित जिले के अन्‍य प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. टैंक का वाल्व लीक होने के बाद हुआ धमाका.

बताया जा रहा है वही मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियाँ पहुँची और प्लांट के आस पास में आवागमन किया गया बन्द करा दिया गया है. वही प्लांट के आस पास 4-5 किमी के क्षेत्र को अलर्ट कर दिया गया है. प्लांट में चल रहा युद्ध स्तर पर लीकेज रोकने का काम जिलाधिकारी की उपस्थिति में रेस्क्यू जारी है.

वही जिलाधिकारी की माने तो हालात को काबू में कर लिया गया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वही स्टोरेज टैंक तक आग पहुँचने से रोकने के लिए प्रयास भी किये जा रहे है. दमकलकर्मियों के मौके पर पहुंचने की वजह से इस हादसे को टाला गया. हादसे में अभी तक लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो चुके है. मौत की कोई अभी कोई सूचना नहीं है.