ग्वालियर और झांसी वालों को होली का तोहफा, गतिमान एक्सप्रेस से आ सकेंगे दिल्ली
Advertisement

ग्वालियर और झांसी वालों को होली का तोहफा, गतिमान एक्सप्रेस से आ सकेंगे दिल्ली

रेलवे ने भारत की सबसे तेज गति की ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस के रूट में कुछ बदलाव किए हैं.

गतिमान एक्सप्रेस से जल्द ही ग्वालियर और झांसी तक के सफर का आनंद उठाया जा सकेगा.

नई दिल्ली: अगर आप ग्वालियर और झांसी के रहने वाले हैं तो होली से पहले रेलवे ने आपको तोहफा दिया है. इन दोनों शहरों में रहने वाले लोगों के पास दिल्ली आने का एक और विकल्प हो गया है. रेलवे ने भारत की सबसे तेज गति की ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस के रूट में कुछ बदलाव किए हैं. कुछ समय बाद इस ट्रेन से ग्वालियर और झांसी तक के सफर का आनंद उठाया जा सकेगा. रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस के रूट को बढ़ा दिया है. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गतिमान एक्सप्रेस फरवरी से ग्वालियर और अप्रैल से झांसी जंक्शन तक जाएगी. फिलहाल गतिमान एक्सप्रेस का रूट दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से चलकर ताजनगरी आगरा तक जाती है. 

  1. गतिमान एक्सप्रेस का ग्वालियर और झांसी में भी होगा स्टॉपेज
  2. 19 फरवरी से दिल्ली से ग्वालियर तक जाएगी गतिमान एक्सप्रेस
  3. एक अप्रैल से यह ट्रेन झांसी तक का सफर तय करेगी

गति को थोड़ा विराम देगी गतिमान एक्सप्रेस
आगरा कैंट से ग्वालियर और झांसी के बीच गतिमान एक्सप्रेस 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. आपको बता दें कि गतिमान एक्सप्रेस 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हजरत निजामुद्दीन से आगरा कैंट तक की दूरी 100 मिनट में पूरी कर लेती है. यह ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन रेलवे ट्रैक पर दौड़ेगी. गतिमान एक्सप्रेस अब सोमवार(19 फरवरी) से ग्वालियर तक जाएगी. रेलवे की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार ट्रेन संख्या 12049/50 गतिमान एक्सप्रेस ग्वालियर तक का सफर तय करेगी. 

ये भी पढ़ें: रेलकर्मियों को मिली बड़ी खुशखबरी, गैंगमैन-ट्रैकमैन विदेश टूर पर भेजे गए

ग्वालियर के लिए होगा ये टाइम टेबल 
सोमवार(19 फरवरी) से गतिमान एक्सप्रेस अपने नए टाइम टेबल के हिसाब से ग्वालियर तक चलेगी. रेलवे के नए टाइम टेबल के अनुसार गतिमान एक्सप्रेस सुबह 8.10 बजे निजामुद्दीन से चलकर 9.50 पर आगरा कैंट तक की यात्रा पूरी करेगी. आगरा कैंट पर पांच मिनट के स्टॉपेज के बाद 9.55 पर ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलकर 11.25 बजे ग्वालियर पहुंचेगी. गतिमान एक्सप्रेस शाम को अपने वापसी के रूट में 4.15 बजे 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ग्वालियर से चलकर 17.45 पर आगरा पहुंचेगी. आगरा कैंट पर पांच मिनट के ठहराव के बाद 17.50 पर चलकर शाम 19.30 पर हजरत निजामुद्दीन तक की दूरी तय करेगी. 

ये भी पढ़ें: OMG! ट्रेन में बिना टिकट सफर कर रहा था कुत्ता, रेलवे ने लगाया जुर्माना

झांसी के लिए होगा ये टाइम टेबल
रेलवे के अनुसार 1 अप्रैल से ट्रेन झांसी तक का सफर तय करेगी. इस दौरान अप-डाउन ट्रेन का ग्वालियर में केवल में दो मिनट का स्टॉपेज होगा. आगरा कैंट पर पहले की तरह ही ट्रेन 5 मिनट के लिए रुकेगी. 1 अप्रैल को टाइम टेबल के अनुसार से ट्रेन सुबह 8.10 बजे निजामुद्दीन से चलकर 9.50 पर आगरा कैंट पहुंचेगी. 9.55 बजे आगरा से चलकर 11.25 पर ग्वालियर पहुंचेगी. निश्चित दो मिनट के स्टॉपेज के बाद 11.27 पर चलकर दोपहर बाद 12.35 पर झांसी तक की यात्रा करेगी. वापसी के रूट में ट्रेन झांसी से दोपहर में 15.05 बजे चलकर 16.05 पर ग्वालियर पहुंच जाएगी. ग्वालियर में दो मिनट के स्टॉपेज के बाद 16.07 पर चलकर 17.45 बजे आगरा कैंट और 19.30 पर हजरत निजामुद्दीन पहुंच जाएगी. 

Trending news