close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गिलानी के दामाद, तीन अन्य को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार हुर्रियत नेता एसएएस गिलानी के दामाद समेत चार कश्मीरी अलगाववादियों को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

गिलानी के दामाद, तीन अन्य को न्यायिक हिरासत में भेजा गया
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार हुर्रियत नेता एसएएस गिलानी के दामाद समेत चार कश्मीरी अलगाववादियों को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. ड्यूटी मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा ने गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह उर्फ अल्ताफ फंटूश, पीर सैफुल्ला, मेहराजुद्दीन कलवल और नईम खान को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इससे पहले एनआईए ने कहा कि इन चारों से उसे और पूछताछ नहीं करनी है. इसके बाद अदालत ने यह आदेश दिया. 

सात लोगों को किया गया था अरेस्ट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कश्मीर घाटी में आतंकी एवं विध्वंसक गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने के आरोपों में 24 जुलाई को सात लोगों को गिरफ्तार किया था. अन्य तीन अलगाववादी नेताओं शाहिद-उल-इस्लाम, फारूक अहमद डार और मोहम्मद अकबर खांडे को एक सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

क्या आरोप है इन पर?

एनआईए का आरोप है कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी और आतंकी गतिविधियों के वित्त पोषण के लिए धन इकट्ठा किया जा रहा था. एजेंसी का कहना है कि आरोपी देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने में लगे हुए थे और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत विभिन्न अपराधों में लिप्त थे. 

पुलिस की हिरासत में था शाह

शाह जम्मू-कश्मीर पुलिस की हिरासत में थे. उसे पिछले साल ईद के तुरंत बाद एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया गया था. गिलानी के करीबी सहयोगियों तहरीक-ए-हुर्रियत के प्रवक्ता अयाज अकबर और पीर सैफुल्ला को एनआईए ने घाटी से गिरफ्तार किया था.