close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आम बजट 2016 : एटीएम से पैसे निकालना और रेल टिकट हुआ महंगा

वित्त मंत्री ने बजट में सर्विस टैक्स में 0.5 प्रतिशत करने की घोषणा की है। सर्विस टैक्स पर 0.5 प्रतिशत कृषि सेस लगने से सर्विस टैक्स 14.5 प्रतिशत से बढ़ कर 15 प्रतिशत हो गया है। यानी सर्विस टैक्स के दायरे में आने वाली सभी सेवाएं महंगी हो जाएंगी। एटीएम मशीन का इस्तेमाल करने पर अब आपको ज्यादा शुल्क चुकाना पड़ेगा। यही नहीं सेवा कर में वृद्धि होने से रेल टिकट की कीमत भी अब पहले से अधिक होगी।

आम बजट 2016 : एटीएम से पैसे निकालना और रेल टिकट हुआ महंगा

नई दिल्ली : वित्त मंत्री ने बजट में सर्विस टैक्स में 0.5 प्रतिशत करने की घोषणा की है। सर्विस टैक्स पर 0.5 प्रतिशत कृषि सेस लगने से सर्विस टैक्स 14.5 प्रतिशत से बढ़ कर 15 प्रतिशत हो गया है। यानी सर्विस टैक्स के दायरे में आने वाली सभी सेवाएं महंगी हो जाएंगी। एटीएम मशीन का इस्तेमाल करने पर अब आपको ज्यादा शुल्क चुकाना पड़ेगा। यही नहीं सेवा कर में वृद्धि होने से रेल टिकट की कीमत भी अब पहले से अधिक होगी।

अमीरों की जेब से निकालेगा पैसा  

मोदी सरकार ने आम बजट में अमीरों की जेब ढीली करने की व्यवस्था कर दी है। अब अमीरों को ज्यादा टैक्स देना होगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट 2016-17 में अमीरों की सालाना आय पर लगने वाले सरचार्ज में बढ़ोतरी की है। सरकार ने सरचार्ज को 12 फीसदी से बढ़ाकर 15 फीसदी कर दिया है। मोदी सरकार ने यह घोषणा सरकार की अमीर परस्त छवि को बदलने की कोशिश के चलते लिया है। मोदी सरकार पर सूट बूट की सरकार होने का आरोप लग रहा था। विपक्ष लगातार यह आरोप लगा रहा था।