दिल्ली में जर्मन नागरिक पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार, सुषमा ने रिपोर्ट मांगी

उत्तरी दिल्ली के कोतवाली इलाके में दो लोगों ने कथित रूप से एक जर्मन नागरिक पर सर्जिकल ब्लेड से हमला किया और उसका बटुआ एवं मोबाइल फोन छीन लिया जिसके बाद दो आरापियों को गिरफ्तार किया गया है. हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

दिल्ली में जर्मन नागरिक पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार, सुषमा ने रिपोर्ट मांगी
दिल्ली में जर्मन नागरिक पर हमला करनेवाले दोनों आरोपी गिरफ्तार. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली के कोतवाली इलाके में दो लोगों ने कथित रूप से एक जर्मन नागरिक पर सर्जिकल ब्लेड से हमला किया और उसका बटुआ एवं मोबाइल फोन छीन लिया जिसके बाद दो आरापियों को गिरफ्तार किया गया है. हमले के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

जर्मन नागरिक पर हुए हमले की रिपोर्ट मांगी

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मैंने दिल्ली में जर्मन नागरिक पर हुए हमले की रिपोर्ट मांगी है. मैंने दिल्ली सरकार से उसे सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा उपलब्ध कराने को कहा है.’ सुषमा ने बाद में ट्वीट करके आरोपियों कि गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना की.

जर्मन नागरिक पर हमला करनेवाले गिरफ्तार

विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘जर्मन नागरिक पर हमले के वाछितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली पुलिस का अच्छा कार्य.’ पुलिस उपायुक्त (उत्तर) जतिन नरवाल ने बताया कि दोनों आरोपियों रिजवान उर्फ इरफान और राजकिशोर को आज शाम शाहदरा के ब्रह्मपुरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार घटना कल गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास रात करीब दस बजकर 26 मिनट पर हुई. पीड़ित बेंजामिन जेनिस शुल्ट अमृतसर जाने वाली बस लेने के लिए बस स्टैंड जा रहा था. वह चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर रिक्शे में सवार हुआ था.

अलग अलग गलियों में रिक्शा घुमाता रहा आरोपी

लेकिन रिक्शा चालक रिजवान इलाके में अलग अलग गलियों में रिक्शा घुमाता रहा और साथ ही अपने एक सहयोगी को भी रिक्शे में बैठा लिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘उसने पर्यटक से कहा कि वह व्यक्ति उसका दोस्त है. वे रिक्शे को इधर उधर घुमाते रहे और पर्यटक के पूछने पर कि वह उसे कहां ले जा रहा है, रिक्शा चालक ने अंग्रेजी में जवाब दिया, ‘आई एम टेकिंग यू टू द राइट प्लेस’ (मैं आपको सही जगह पर ले जा रहा हूं).’ 

जर्मन नागरिक से गीता कॉलोनी में हुई लूटपाट

आरोपी जर्मन नागरिक को गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के नीचे एक सुनसान जगह पर ले गए और वहां उस पर हमला कर उसके साथ लूटपाट की. अधिकारी ने कहा, ‘दोनों ने उसपर सर्जिकल ब्लेड से हमला किया. उसके चेहरे एवं कोहनी पर चोटें आयीं. वे उसका बटुआ ले गए और मोबाइल फोन ले गए. बटुए में करीब 9,000 रुपये थे.’ हालांकि मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित शुल्ट ने हमलावरों से लड़ाई की और उनसे बचकर भागने में सफल रहा. शुल्ट फ्लाईओवर पर चढ़ गया और एक कार में सवार हो गया. रास्ते में उसे पुलिस की एक टीम मिली और वह उन्हें लेकर हमले की जगह पर पहुंचा लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गए थे. 

आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस उपायुक्त  जतिन नरवाल ने कहा कि रिक्शा जब्त कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस साथ ही चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है. पुलिस ने कहा कि शुल्ट पर्यटक वीजा पर भारत आया है. वह पिछले महीने से अलग अलग जगहों पर घूम रहा है और पूर्वी के लक्ष्मीनगर इलाके में एक गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.