गाजियाबाद में दो हॉटस्पॉट हटाए गए, 28 ​​दिन में कोरोना का एक भी मामला नहीं

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन इलाके के केडीपी ग्रैंड सवाना और गिरीनार अपार्टमेंट कौशाम्बी को हॉटस्पॉट श्रेणी में रखा गया था.

गाजियाबाद में दो हॉटस्पॉट हटाए गए, 28 ​​दिन में कोरोना का एक भी मामला नहीं

गाजियाबाद: गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन इलाके के केडीपी ग्रैंड सवाना और गिरीनार अपार्टमेंट कौशाम्बी में बीते 28 दिन में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं आने के बाद इन दोनों अपार्टमेंट को हॉटस्पॉट की श्रेणी से हटा दिया गया है. अब इन दो सोसाइटी को ग्रीन जोन में रखा जाएगा. 

बता दें ​कि गाजियाबाद में अब 14 हॉटस्पॉट एरिया हैं, जो अभी भी पूरी तरह से सील हैं.

गाजियाबाद से तीन नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. आज 19 अप्रैल रविवार को 84 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई, जिसमें 3 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें 81 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कई हॉटस्पॉट एरिया को सील किया गया है. ग्रेटर नोएडा और नोएडा में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद कई जगहों को हॉटस्पॉट श्रेणी में रखा गया है. नए हॉटस्पॉट 3 मई तक सील रहेंगे. इसमें नोएडा सेक्टर 15-ए, सेक्टर-82 का केंद्रीय विहार और ग्रेटर नोएडा का ऐच्छर सेक्टर है, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं.

देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 15712 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1334 नए केस सामने आए हैं. 27 लोगों की जान इस कोरोना संक्रमण के चलते गई है. 12974 मरीजों का इलाज जारी है. अब तक 2231 मरीज ठीक हुए हैं. राहत की खबर यह है कि  23 राज्यों के 54 जिलों में पिछले 14 दिन से कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया है. कल तक जिलों की संख्या 47 थी.

 

LIVE TV