Tractor Parade से पहले अजीबोगरीब फरमान, ट्रैक्‍टरों को तेल देने पर रोक
Advertisement

Tractor Parade से पहले अजीबोगरीब फरमान, ट्रैक्‍टरों को तेल देने पर रोक

गणतंत्र दिवस  (Republic Day 2021)  पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्‍टर परेड (Tractor Parade) को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में ट्रैक्‍टर को तेल देने पर रोक लगाने का आदेश दिया गया है. यह अजीबोगरीब फरमान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

फाइल फोटो.

गाजीपुर/नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस 26 जनवरी (Republic Day 2021) को किसानों ने ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने का ऐलान किया है. किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच किसानों के इस ऐलान ने सरकार की चिंता बढ़ा दी हैं. मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा लेकिन गेंद दिल्ली पुलिस के पाले में आ गई. इसके बाद दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच वार्ता हुई. प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के लिए किसान यूनियनों को दिल्ली पुलिस एक रोड मैप भी दे चुकी है. इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर में पुलिस ने अनोखा फरमान दिया है. गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली को देखते हुए पेट्रोल पंपों से ट्रैक्‍टर में तेल देने पर रोक लगा है.

सुहवल थानाध्यक्ष ने दिया आदेश

गाजीपुर के सुहवल थानाध्यक्ष की ओर से एक पत्र जारी किया गया है. इस पत्र में लिखा गया ह, 'आपको अवगत कराना है कि आगामी 26 जनवरी 2021 को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश में हाई अलर्ट (High Alert) जारी किया गया है. धारा 144 सीआरपीसी प्रभावी है. किसानों द्वारा विभिन्न विभिन्न स्थानों पर ट्रैक्टर मार्च (Tractor March) व अन्य कार्यक्रम किए जाने की संभावना है. जिसके कारण ट्रैक्टर मार्च पर आवागमन पर पाबंदी लगाई जाती है. अतः आप को निर्देशित किया जाता है कि आज दिनांक 22 जनवरी 2021 से 26 जनवरी 2021 तक किसी भी किसी भी ट्रैक्टर में या किसी ड्रम या केन में तेल नहीं देंगे ताकि शांति व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे. यदि आप द्वारा उक्त आदेश की अवहेलना की जाती है तो इसके लिए उत्तरदाई आप स्वयं होंगे.'

fallback

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने दी ट्रैक्टर रैली की इजाजत, विशेष पुलिस कमिश्नर शाम 4.30 बजे देंगे रूट्स की जानकारी

गाजीपुर पुलिस का यह आदेश सोशल मीडिया (Social Media) पर भी जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इस आदेश की आलोचना कर रहे हैं. कई पेट्रेल पंप पर थानाध्‍यक्ष के आदेश का हवाला देते हुए नोटिस भी चिपका दिया गया है. पेट्रोल पंप पर चस्पा नोटिस में लिखा है, 'ट्रैक्टर एंव बोतल में तेल नहीं दिया जाएगा.' पुलिस के इस फरमान के बाद पेट्रोल पंप संचालक भी परेशान हैं. 

VIDEO-

Trending news