Hyderabad GHMC Election Results 2020: मतगणना सुबह 8 बजे से जारी, क्या Owaisi के गढ़ में लहराएगा BJP का परचम?
Advertisement

Hyderabad GHMC Election Results 2020: मतगणना सुबह 8 बजे से जारी, क्या Owaisi के गढ़ में लहराएगा BJP का परचम?

Hyderabad GHMC Election Results 2020: हैदराबाद में नगर निगम के चुनाव में पहली बार इतनी जोर-शोर की लड़ाई का मैदान तैयार किया गया. बीजेपी तो इस चुनाव में अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ जैसे अपने राष्ट्रीय नेताओं को प्रचार के लिए मैदान में ले आई.

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव यानी GHMC (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections) की मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. बता दें कि इस चुनाव के प्रचार के दौरान सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था. यह निकाय चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), यहां अपनी जमीन तलाश रही बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के लिए काफी अहम है.

इनके बीच है मुकाबला
चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ टीआरएस, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के बीच है. हालांकि AIMIM नतीजों में अहम भूमिका निभा सकती है. चुनाव के लिए सभी दलों ने जोरदार प्रचार किया था लेकिन मतदान प्रतिशत अपेक्षित रूप से काफी कम देखने को मिला. एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद होगा भाग्यनगर? BJP क्यों उठा रही य​ह मुद्दा? जानिए क्या है भाग्यलक्ष्मी मंदिर का इतिहास

निकाय चुनावों में पहली बार दिखा इतना शोर
हैदराबाद में नगर निगम के चुनाव में पहली बार इतनी जोर-शोर की लड़ाई का मैदान तैयार किया गया. बीजेपी तो इस चुनाव में अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ जैसे अपने राष्ट्रीय नेताओं को प्रचार के लिए मैदान में ले आई.

ये भी पढ़ें- मैं भारत की सबसे बड़ी लैला बना हुआ हूं और मेरे कई मजनू हैं: ओवैसी

काउंटिंग की ऐसी तैयारी
अधिकारियों ने कहा कि 30 स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि मतगणना की पूरी प्रक्रिया को प्रत्येक मतगणना केंद्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद किया जा रहा है.

LIVE TV

नतीजे आने में हो सकती है देरी
चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, लिहाजा नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी.

1122 उम्मीदवार मैदान में
इस चुनाव में कुल 74,44,260 मतदाता हैं और कुल 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी 150 वार्डों में मतदान के लिए मतपत्रों का उपयोग किया गया.

VIDEO

Trending news