Ghulam Nabi Azad: DNA पर उठ रहे सवालों पर गुलाम नबी आजाद का पलटवार, कांग्रेस को दिया ये करारा जवाब
Advertisement

Ghulam Nabi Azad: DNA पर उठ रहे सवालों पर गुलाम नबी आजाद का पलटवार, कांग्रेस को दिया ये करारा जवाब

Ghulam Nabi Azad News: गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस की तिलमिलाहट रह-रह कर सामने आ रही है. कांग्रेस ने अब गुलाम नबी आजाद के डीएनए पर सवाल खड़ा किया है.

Ghulam Nabi Azad: DNA पर उठ रहे सवालों पर गुलाम नबी आजाद का पलटवार, कांग्रेस को दिया ये करारा जवाब

Ghulam Nabi Azad vs Congress: गुलाम नबी आजाद का इस्तीफा कांग्रेस झेल नहीं पा रही है. कांग्रेस लगातार गुलाम नबी आजाद पर हमला किए जा रही है. कांग्रेस ने हाल ही में आजाद के डीएनए पर सवाल खड़े किए थे. कांग्रेस ने कहा था कि आजाद का डीएनए बदलकर मोदी-मय हो गया है. अब आजाद ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीतिक विरोधियों से मिलने और बातचीत करने से किसी का डीएनए बदल नहीं जाता है.

कांग्रेस ने आजाद पर साधा निशाना

पिछले दिनों आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी नेतृत्व खासकर राहुल गांधी पर निशाना साधा था. इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा था कि आजाद का रिमोट कंट्रोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है और उनका डीएनए ‘मोदी-मय’ हो गया है.

आजाद ने कांग्रेस पर कसा तंज

आजाद ने आज यहां के पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में कहा, ‘22 राजनीतिक दलों के सांसदों ने (राज्यसभा से मेरी विदाई के समय) भाषण दिया था, लेकिन सिर्फ उसी बात का उल्लेख किया गया जो प्रधानमंत्री ने की थी.’ उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘अगर आप दूसरे राजनीतिक दलों के लोगों से मिलते हैं और उनसे बात करते हैं तो इससे आपका डीएनए नहीं बदल जाता है.’

पीएम मोदी के भाषण को फिर किया याद

राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यह पंरपरा है कि जब सदन के सदस्यों का कार्यकाल पूरा होता है तो सभी दलों के नेता इस मौके पर अपनी बात रखते हैं. उनका यह भी कहना था कि समय के साथ भारत की मिलीजुली संस्कृति बदल गई. आजाद ने कहा, ‘हिंदू और मुसलमान साथ रहते हैं...यह असामान्य बात नहीं है कि हिंदू अरबी और मुसलमान गीता का अध्ययन करते हैं. यही भारत की मिलीजुली संस्कृति रही है.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news