केरल : साइकिल के लिए बच्ची ने जमा किए थे 9 हजार, बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दी दान
Advertisement

केरल : साइकिल के लिए बच्ची ने जमा किए थे 9 हजार, बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दी दान

विल्लुपुरम क्षेत्र की अनुप्रिया ने टीवी पर केरल की तबाही देखने के बाद चार साल तक जमा की गई 9,000 रुपये की अपनी बचत को दान करने का फैसला किया. 

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बच्ची ने दान किए पैसे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : केरल की विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित होकर तमिलनाडु की नौ वर्षीय एक बच्ची ने साइकिल खरीदने के लिए चार साल तक जमा की गई राशि को राहत कार्यों के लिए दान कर दिया. उसके इस काम से द्रवित साइकिल बनाने वाली एक प्रमुख कंपनी ने अब बच्ची को उसके सपनों की साइकल तोहफे में देने का वादा किया है.

राज्य के विल्लुपुरम क्षेत्र की अनुप्रिया ने टीवी पर केरल की तबाही देखने के बाद चार साल तक जमा की गई 9,000 रुपये की अपनी बचत को दान करने का फैसला किया. 

उसने यहां संवाददाताओं को बताया, “मैंने एक साइकिल खरीदने के लिए पिछले चार सालों से पैसे (करीब 9,000 रुपये) जमा किए थे. लेकिन मैंने टीवी पर केरल बाढ़ के दृश्य देखे और राशि दान करने का फैसला किया.” 

मदद के लिए हाथ बढ़ाने वाली अनुप्रिया ने कई लोगों का दिल जीत लिया और हीरो साइकल्स ने इस बात पर खास तौर पर गौर किया. 

हीरो साइकल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर “मानवता के समर्थन के उसके भाव’ की प्रशंसा की और कहा कि उसे उनकी तरफ से एकदम नई साइकल मिलेगी. 

हीरो मोटर्स कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पंकज एम मुंजाल ने अनुप्रिया को एक “नेक इंसान” बताया और उसे हर साल एक नई साइकिल देने का आश्वासन दिया. केरल से कांग्रेस के सासंद शशि थरूर ने कंपनी के रवैये का स्वागत किया. 

Trending news