दिल्ली के पास सरेआम लड़की का अपहरण, चलती कार में गैंगरेप
Advertisement

दिल्ली के पास सरेआम लड़की का अपहरण, चलती कार में गैंगरेप

हरियाणा में एक ही हफ्ते में तीन गैंगरेप में की बड़ी वारदात सामने आई हैं. फरीदाबाद में सरेआम एक लड़की को कार में खींचकर अपहरण कर लिया गया. आरोपियों ने दो घंटे तक चलती कार में लड़की के साथ रेप किया.

एसीपी क्राइम ब्रांच राजेश चेची ने बताया कि इस मामले में जांच टीमें गठित कर दी गई हैं

फरीदाबाद : 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' जैसा अभियान शुरू करने वाले हरियाणा में लड़की और महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं. यहां के ही दिन में तीन लड़कियों के साथ बर्बर तरीके से गैंगरेप के मामले होने से हड़कंप मचा हुआ है. जींद में एक नाबालिग की तो गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या कर दी गई. पानीपत में भी रेप के बाद एक लड़की की हत्या का मामला सामने आया है. एक अन्य मामले में फरीदाबाद में चलती कार में तीन लोगों ने एक लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया. इतना ही नहीं आरोपियों ने लड़की को चलती कार से ही फेंक दिया. लड़की को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने एक टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  1. हरियाणा में एक दिन में तीन गैंगरेप
  2. जींद - पानीपत में लड़कियों की हत्या
  3. फरीदाबाद में चलती कार में गैंगरेप

सरेआम अपहरण
जानकारी के मुताबिक, फरीदाबाद में रहने वाली 23 साल की एक लड़की शनिवार की शाम काम से लौटकर वापस घर जा रही थी. ओल्ड फरीदाबाद में नेशनल हाइवे पर राजीव चौक पर लड़की किसी वाहन का इंतजार कर रही थी तभी काले रंग की एक स्कार्पियो गाड़ी लड़की के नजदीक आई और उसमें सवार लोगों ने लड़की को कार में खींच लिया. इस दौरान लड़की फोन पर बात कर रही थी. वहां मौजूद लोगों ने फौरन ही इस बात की सूचना पुलिस को दी. 

पढ़ें- हरियाणा में 'निर्भया कांड', जींद में नाबालिग दलित लड़की की गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या

चलती कार से लड़की को फेंका
फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के एसीपी राजेश चेची ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को शनिवार की शाम फोन पर लड़की के अपहरण की सूचना मिली थी. कार में सवार तीन लोगों ने एक लड़की का अपहरण कर लिया. कार में ही लड़की के साथ गैंगरेप और मारपीट की गई. रेप के बाद आरोपियों को सीकरी में एक पेट्रोल पंप के पास लड़की को चलती कार में से ही फेंक दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है. 
राजेश चेची ने बताया कि इस घटना का पहला फोन अपहरण वाली जगह से ही आया था. दूसरा फोन लड़की के चचेरे भाई ने किया. क्योंकि घटना के वक्त लड़की अपने इसी भाई से फोन पर बात कर रही थी. फोन पर अचानक चीख-पुकार की आवाजें सुन पीड़िता के भाई ने पुलिस को सूचना दी.

पढ़ें- दुनिया के वो 5 गैंगरेप केस, जिनके आगे क्रूरता, बर्बरता जैसे शब्द भी छोटे हैं

गैंगरेप, मारपीट और फिर लूट
उन्होंने बताया कि अपहरण की सूचना पर पुलिस ने कई जगहों पर नाकेबंदी कर दी थी. इस दौरान करीब दो घंटे बाद खुद पीड़िता ने पुलिस को फोन करके बदमाशों द्वारा सीकरी के पास उसे कार से फेंक कर फरार होने की सूचना दी थी. एसीपी ने बताया कि लड़की किसी मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती है और साथ ही एमबीए की पढ़ाई भी कर रही है. उन्होंने बताया कि पीड़िता ने उन्हें बताया कि कार में चार लोग सवार थे और तीन ने उसके साथ दुराचार और मारपीट की. लड़की के कान और गले में पहनी चीजों को भी लूट लिया गया. पुलिस ने इस मामले में अपहरण, लूट, मारपीट और रेप का केस दर्ज किया है.

जांच टीमों का गठन
एएसपी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी का इंचार्ज क्राइम ब्रांच की पूजा डाबला बनाया गया है. साथ ही सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर सतेंदर रावल, क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर राजेंद्र और थाना प्रबंधक ओल्ड फरीदाबाद थाने के इंस्पेक्टर राजवीर सिंह के अगुआई में अलग टीमें बनाकर जांच की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने जताई चिंता
उधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक ही दिन में गैंगरेप के दो मामले उजागर होने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने बताया कि सोनीपत मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. उन्होंने कहा कि दोषी किसी भी कीमत पर बच नहीं सकते हैं और उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. 

ये भी देखे

Trending news