गोवा: कोरोना संक्रमण के 3 मामले आए सामने, विदेश यात्रा से लौटे थे तीनों

राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन तीनों की हालत स्थिर है.

गोवा: कोरोना संक्रमण के 3 मामले आए सामने, विदेश यात्रा से लौटे थे तीनों

पणजी: गोवा (Goa) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के तीन मामले सामने आए हैं. तीनों ही पिछले दिनों विदेश यात्रा (foreign travel) कर लौटे थे. 

इनमें से 25 साल एक शख्स स्पेन से होकर लौटा था तो दूसरा 29 साल का व्यक्ति आस्ट्रेलिया से वापस आया था. वहीं 55 साल का शख्स अमेरिका से यात्रा का लौटा था.  राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन तीनों की हालत स्थिर है.

अब तक देश में कोरोना के 606 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. जबकि इसेस मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. गनीमत की बात ये है कि कोरोना से करीब 42 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

दुनिया भर में कहर ढा रहा है कोरोना
कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए चुनौति बन गया है. स्पेन, इटली और अमेरिका में हालात और गंभीर हुई. स्पेन में एक दिन में 700 लोगों की मौत हो गई.  पाकिस्तान में 1081 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 8 लोगों की मौत हुई है.  अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 60 हजार के पार पहुंच चुकी हैं जबकि 827 लोगों की मौत हो गई है. 
फ्रांस में 11,583 कोरोना के मरीज हो गए हैं. यहां मरने वालों की संख्या 1300 के पार पहुंच गई है.  इटली में सबसे ज्यादा भयावह स्थिति है. कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 7500 के पार पहुंच गई है.