गोवा में कौन बनेगा CM? प्रमोद सावंत भाजपा नेतृत्व से मिलने पहुंचे दिल्ली
Advertisement

गोवा में कौन बनेगा CM? प्रमोद सावंत भाजपा नेतृत्व से मिलने पहुंचे दिल्ली

गोवा विधान सभा चुनाव (Goa Legislative Assembly Elections) में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पार्टी ने 40 में से 20 सीटों पर जीत हासिल की है. ऐसे में राज्य में नई सरकार के गठन पर चर्चा करने के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत दिल्ली पहुंचे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर अंतिम चर्चा के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. सावंत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर व एल मुरुगन सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने की उम्मीद है.

  1. प्रमोद सावंत पहुंचे दिल्ली
  2. गोवा के कार्यवाहक सीएम हैं सावंत
  3. दिल्ली में करेंगे शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात

मंत्रिमंडल गठन पर चर्चा

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि सावंत (CM Pramod Sawant) की यात्रा का मुख्य एजेंडा गोवा में आगे की कार्यवाही के बारे में परामर्श और चर्चा करना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार का गठन और नए मंत्रिमंडल का गठन बैठक के दौरान चर्चा का मुख्य मुद्दा होगा.

गोवा पार्टी अध्यक्ष भी पहुंचे दिल्ली

पता चला है कि गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनावडे भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे. चुनाव रिजल्ट की घोषणा से पहले सावंत (CM Pramod Sawant) ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और उन्हें 8 मार्च को पार्टी के चुनावी अवसरों के बारे में जानकारी दी.

सीएम की रेस में कई उम्मीदवार

सावंत, (CM Pramod Sawant) जहां इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं. वहीं, कई अन्य उम्मीदवार भी तटीय राज्य में मुख्यमंत्री बनने के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. गोवा में पार्टी के एक नेता ने कहा कि समय के साथ हर कोई मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहा है और सीनियर लीडर के सामने अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ा रहा है.

बीजेपी को मिली 20 सीट

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पार्टी की सरकार के गठन पर चर्चा के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के आवास पर मुलाकात की थी. गोवा की 40 में से 20 विधान सभा सीटों (Goa Legislative Assembly Elections) पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. भाजपा ने 5 में से 4 राज्यों के चुनावों में जीत हासिल की थी. 

(इनपुट-IANS)
 LIVE TV

Trending news