कोरोना को हराने वाला पहला राज्य बना गोवा, सातों संक्रमित ठीक होकर घर लौटे
Advertisement

कोरोना को हराने वाला पहला राज्य बना गोवा, सातों संक्रमित ठीक होकर घर लौटे

गोवा देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां कोरोना का अब एक भी संक्रमित मरीज नहीं हैं. 

गोवा में कोरोना वायरस के सभी मरीज ठीक हो चुके हैं...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश कोरोना का कहर झेल रहे हैं. इसी बीच, गोवा से बहुत ही सकून देने वाली खबर आई है. गोवा देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां कोरोना का अब एक भी संक्रमित मरीज नहीं हैं. यहां कोरोना वायरस के सभी मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना के कुल सात मामले आए थे, जिनमें से छह पहले ही ठीक हो गए थे. आखिरी मरीज की कोरोना रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आ गई जिसके बाद उसे भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि संक्रमण के सात मामलों में से अंतिम मामले तीन अप्रैल को सामने आए थे और उपचार के बाद सभी मरीजों के नमूनों की जांच नकारात्मक आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

राणे ने ट्वीट किया, "हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि गोवा में कोविड-19 से ग्रसित सभी मरीज ठीक हो गए हैं. अभी गोवा में एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है." उन्होंने कहा, "वर्तमान में जब राज्य में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं है तो हमें लॉकडाउन का महत्व समझना होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी, अधिक जांच करनी होगी और केंद्र और राज्य सरकारों के नियम का पालन करना होगा."

VIDEO भी देखें:

राणे ने डॉक्टरों समेत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, मुख्य सचिव परिमल राय और स्वास्थ्य सचिव नीला मोहनन को धन्यवाद दिया.

Trending news