गोवा: सीएम प्रमोद सावंत ने बताया, आखिर क्यों हुई सुदीन धवलीकर की डिप्टी CM पद से छुट्टी

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजेपी) के नेता सुदीन धवलीकर को शपथ लेने के तकरीबन एक हफ्ते बाद ही गोवा के उपमुख्यमंत्री पद से हटाया दिया गया है.

गोवा: सीएम प्रमोद सावंत ने बताया, आखिर क्यों हुई सुदीन धवलीकर की डिप्टी CM पद से छुट्टी
सीएम प्रमोद सावंत ने धवलीकर को कैबिनेट से हटाने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखा है, जिसे स्वीकर कर लिया गया है.

पणजी: तटीय राज्य गोवा में दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर के बाद मुख्यमंत्री बने प्रमोद सावंत ने बुधवार को डिप्टी सीएम सुदीन धवलीकर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रमोद सावंत ने कहा कि सुदीन धवलीकर गोवा में गठबंधन और पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे. सावंत ने कहा कि हमने धवलीकर के भाई दीपक से शिरोडा उपचुनाव न लड़ने का अनुरोध किया था लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए. इसी के चलते हमने सुदीन धवलीकर को डिप्टी सीएम के पद से हटाने का निर्णय लिया है. 

एमजीपी के दो विधायक हुए बीजेपी में शामिल
दरअसल, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजेपी) के नेता सुदीन धवलीकर को शपथ लेने के तकरीबन एक हफ्ते बाद ही गोवा के उपमुख्यमंत्री पद से हटाया दिया गया है. वहीं, मंगलवार देर रात एमजीपी के दो विधायकों अपनी पार्टी से अलग होकर सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए. सीएम प्रमोद सावंत ने धवलीकर को कैबिनेट से हटाने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखा है, जिसे स्वीकर कर लिया गया है. धवलीकर को परिवहन एवं लोक कल्याण मंत्रालय सौंपे गए थे जिनका कार्यभार अब स्वयं सावंत संभालेंगे.

 

2012 से गोवा में गठबंधन का हिस्सा रही है एमजीपी
डिप्टी सीएम पद से हटाए जाने के बाद सुदीन धवलीकर ने कहा कि देर रात एमजीपी को तोड़ने की कोशिश चौकीदारों की सबसे बड़ी डकैती है. उन्होंने कहा कि मैं किसी सवाल का जवाब नहीं दूंगा, लेकिन मेरा मन में जो है वह बोलूंगा. उन्होंने कहा कि अब मैं आजाद हूं. एमजीपी गोवा के लोगों की पार्टी है. चौकीदारों ने देर रात एमजीपी में डकैती डाली है, जिससे गोवा की जनता को धक्का लगा है. बता दें कि सत्तारुढ़ दल बीजेपी को सरकार चलाने के लिए एमजीपी के विधायकों का समर्थन आवश्यक था. एमजीपी 2012 से गोवा में गठबंधन का हिस्सा रही है.

गोवा विधानसभा की मौजूदा स्थिति
बीजेपी - 14 विधायक ( महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी कें 2 विधायक बीजेपी में शामिल होने के बाद संख्याबल 12 सें 14 हुआ है) 
गोवा फ़ॉरवर्ड पार्टी - 3 विधायक
निदर्लीय - 3 विधायक  
महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी ( एमजेपी) - 1 विधायक 
कांग्रेस - 14 विधायक 
एनसीपी - 1 विधायक