गोवा के DGP प्रणब नंदा का दिल का दौरा पड़ने से निधन, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जताया दुख

CM प्रमोद सावंत राज्य के वरिष्ठ पुलिस अफसर के असामयिक निधन से हैरान और दुखी हैं.

गोवा के DGP प्रणब नंदा का दिल का दौरा पड़ने से निधन, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जताया दुख
प्रणब नंदा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक किया और समाज शास्‍त्र में मास्टर डिग्री ली.(फोटो: ANI)

नई दिल्ली: गोवा के पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रणब नंदा का शनिवार सुबह कार्डियक अरेस्ट (दिल का दौरा) पड़ने से निधन हो गया. आईपीएस अफसर नंदा ने दिल्ली में अंतिम सांस ली. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि वह राज्य के वरिष्ठ पुलिस अफसर के असामयिक निधन से हैरान और दुखी हैं.

सीएम सावंत ने ट्वीट में लिखा, ''श्री प्रणब नंदा (IPS), डीजीपी, गोवा के असामयिक निधन से हैरान और दुखी हूं. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. भगवान उन्हें दुख सहन करने की शक्ति दें.''

1998 में भारतीय पुलिस सेवा के लिए चयनित होने वाले प्रणब नंदा ने राज्य कैडर में रहते हुए गोवा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली सहित कई जगहों पर अपनी सेवाएं दीं. गोवा पुलिस के अनुसार, वह इंटेलिजेंस ब्यूरो, 2001 में गृह मंत्रालय (एमएचए) में केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर शामिल हुए और हाल ही में कैडर में वापस आने तक तैनात रहे.

आईपीएस अधिकारी नंदा ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में अपने कार्यकाल के दौरान भारत और विदेशों में VVIP सिक्योरिटी को संभाला. इसके अलावा असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मिजोरम राज्यों में उग्रवाद से मुकाबला किया. वह भारत के काबुल, अफगानिस्तान के दूतावास में भी तैनात थे, जहां उन्होंने भारतीयों की सुरक्षा का ख्याल रखा. इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान में भारत सरकार की कई परियोजनाओं की भी देखरेख की.