टेक ऑफ होते ही फेल हो गया प्लेन का इंजन, पायलट ने ऐसे बचाई 112 यात्रियों की जान
Advertisement

टेक ऑफ होते ही फेल हो गया प्लेन का इंजन, पायलट ने ऐसे बचाई 112 यात्रियों की जान

लेह में शनिवार को बड़ा विमान हादसा टला. बताया जा रहा है कि गो एयर प्लेन का इंजन फेल हो गया था, जिस वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी.

पायलट की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लेह में शनिवार को बड़ा विमान हादसा टला. बताया जा रहा है कि गो एयर प्लेन का इंजन फेल हो गया था, जिस वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इस प्लेन में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे. प्लेन के पायलट द्वारा सूझबूझ और तत्परता दिखाने के कारण सभी यात्रियों की जान बच सकी. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गो एयर के विमान एयरबस 320 नियो 112 यात्रियों के साथ सुबह 9:20 पर उड़ान भरी. लेकिन टेक ऑफ होते ही पायलट ने पाया कि विमान का एक इंजन बंद हो गया है, जिससे विमान संतुलन खो सकता है.

  1. गोएयर के विमान की लेह में इमरजेंसी लैंडिंग
  2. गोएयर की फ्लाइट में मौजूद थे 112 यात्री
  3. टेक ऑफ करते ही विमान का इंजन हुआ फेल

यात्रियों की जान बचाने में तत्परता दिखाते हुए विमान के पायलट नीरज जोशी ने तुरंत दोबारा लेह एयपोर्ट पर लैंडिंग का फैसला लिया. उन्होंने एयर ट्रेफिक कंट्रोल को तुरंत इस बारे में सूचित किया. जिसके बाद विमान को इमरजेंसी लैंडिग के लिए स्वीकृति दी गई. एक ही इंजन के सहारे पायलट ने बड़ी सावधानी से सुबह 9:30 पर प्लेन को लैंड किया.

विमान की एक ही इंजन के सहारे लैंडिंग होने से प्लेन के असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका रहती है. लेकिन गोएयर विमान के पायलट ने इस स्थिति को अच्छे से संभाला और प्लेन की सेफ लैंडिंग करवाई.

होली पर प्लेन में कीजिए सफर, ट्रेन से भी सस्ता मिल रहा टिकट

प्लेन के टेक ऑफ से पहले उसकी जांच की जाती है, लेकिन इसके बावजूद इंजन के खराब होने के बारे में पता नहीं चल सका. इस घटना को लेकर जांच शुरू कर दी गई है. (विस्तृत खबर थोड़ी देर में)

ये भी देखे

Trending news