अगर गोएयर की फ्लाइट में सफर करने वाले हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ लें...
Advertisement

अगर गोएयर की फ्लाइट में सफर करने वाले हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ लें...

विमानन नियामक (DGCA)  ने खास सीरीज के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है.

गोएयर ने अगले 24 मार्च तक अपनी कुल 18 फ्लाइट रद्द करने का फैसला किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गोएयर ने 15 मार्च से 24 मार्च के बीच रोजाना उड़ान भरने वाली अपनी 8 फ्लाइट समेत कुल 18 फ्लाइट रद्द रद्द करने का फैसला किया है. इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है.

  1. 14 मार्च को गोएयर की 6 उड़ानें रद्द हुई थीं
  2. 13 मार्च को 18 उड़ानें रद्द की गईं
  3. DGCA के निर्देशों के बाद उड़ानें रद्द की गईं

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के सुरक्षा निर्देशों के बाद घरेलू विमान कंपनी- इंडिगो और गोएयर ने विमानों की उड़ान पर रोक लगाई है. 14 मार्च को गोएयर ने 6 विमानों को, जबकि इंडिगो ने 42 उड़ानों को रद्द किया था. उससे पहले 13 मार्च को गोएयर ने 18 उड़ानों पर रोक लगाई थी.

गौरतलब है कि विमानन नियामक (DGCA) ने एक खास सीरीज के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है. DGCA के फैसले के बाद दोनों कंपनियों ने उड़ानों पर रोक लगाई है, जिसके कारण हजारों यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

12 मार्च को दोनों कंपनियों की 65 उड़ानें रद्द
12 मार्च को DGCA ने तत्काल रोक का आदेश जारी किया था. उसके अगले दिन 13 मार्च को इंडिगो और गोएयर ने 65 से ज्यादा उड़ानें रद्द कीं. दोनों कंपनियों ने कहा कि वे यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए कदम उठा रही हैं. अचानक से 65 उड़ान रद्द होने के बाद कंपनी की तरफ से यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ान में टिकट बुकिंग की व्यवस्था की गई. इसके साथ-साथ बिना किसी अतिरिक्त लागत के टिकट रद्द करने या अपनी यात्रा दोबारा निर्धारित करने का भी विकल्प दिया गया था.

पढ़ें: टेक ऑफ होते ही फेल हो गया गोएर प्लेन का इंजन, पायलट ने ऐसे बचाई 112 यात्रियों की जान

यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह फैसला लिया गया- सुरेश प्रभु
गोएयर और इंडिगो देश की प्रमुख घरेलू विमानन कंपनी हैं. रोक के बाद से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. DGCA के रोक को लेकर केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, 'खराब किस्म के इंजन वाले ए320 नियो विमानों की उड़ान को यात्रियों की सुरक्षा के लिए रोका है.' उन्होंने उम्मीद जताई कि विमानन कंपनियां जल्द ही उड़ानों को फिर से शुरू कर लेंगी. बता दें कि DGCA के फैसले से दोनों कंपनियों के 11 विमान प्रभावित हुए हैं.

Trending news