कोरोना से जंग जीतने वालों को गले लगाकर विदा करते हैं ये डॉक्टर, वजह है बेहद खास
Advertisement

कोरोना से जंग जीतने वालों को गले लगाकर विदा करते हैं ये डॉक्टर, वजह है बेहद खास

गोवा मेडिकल कॉलेज मेडिसन विभाग के डॉक्टर एडविन गोम्स पिछले तीन महीने में कोविड-19 से ठीक हुए करीब 190 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी देने से पहले गले लगा चुके हैं.

कोरोना से ठीक होने वाले लोगों को एक डॉक्टर गले लगाकर कर रहे विदा.

पणजी: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इस बीच गोवा में एक डॉक्टर कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों गले लगाकर विदा कर रहे हैं. इसके जरिए डॉक्टर यह संदेश देना चाहते हैं कि कोरोना से जंग जीतने वाले लोगों के खिलाफ भेदभाव न किया जाए.

  1. एक डॉक्टर कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों गले लगाकर कर रहे विदा
  2. कोरोना से ठीक होने वाले लोगों के साथ न हो भेदभाव
  3. डॉक्टर इसके जरिए देना चाहते हैं संदेश 

गोवा मेडिकल कॉलेज मेडिसन विभाग के डॉक्टर एडविन गोम्स पिछले तीन महीने में कोविड-19 से ठीक हुए करीब 190 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी देने से पहले गले लगा चुके हैं. गोम्स मडगांव में कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे ईएसआई अस्पताल की डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व करते हैं.

ये भी पढ़ें: LAC पर तनाव के बीच भारतीय वायुसेना ने चीन को चौंकाया, कम समय में कर दिखाया ये बड़ा काम

अस्पताल में करीब 98 दिन ड्यूटी करने के बाद घर लौटे गोम्स ने ने कहा, 'मैंने ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले सभी मरीजों को गले लगाया.' डॉक्टर ने कहा कि यह समाज में मरीजों के साथ भेदभाव न करने का संदेश देने का एक तरीका है.

डॉक्टर ने कोरोना से जंग जीतने वालों को 'कोविड एंजल' बताया. उन्होंने कहा, 'उनका प्लाज्मा दूसरे मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.' डॉक्टर ने कहा कि ठीक हुए लोग दूसरों के साथ अपना अनुभव साझा करने के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं. (इनपुट: भाषा एजेंसी)

Trending news