किसानों के प्रदर्शन पर सरकार ने तानाशाह जैसा रवैया अपनाया : शिवसेना

शिवसेना ने मंगलवार को महाराष्‍ट्र में किसानों के लिए की गई कर्ज माफी की घोषणा का श्रेय लेते हुए कहा कि यह फैसला महाराष्‍ट्र सरकार पर उसके द्वारा लगातार बनाए गए 'दबाव' के कारण लिया गया. पार्टी ने कहा कि उसने सत्‍ता में बने रहने का फैसला लिया है ताकि 'आलसी' लोगों की कुर्सियां को लगातार हिलाया जा सके.

किसानों के प्रदर्शन पर सरकार ने तानाशाह जैसा रवैया अपनाया : शिवसेना
सरकार हारी जिसकी वजह किसानों की एकता है

मुंबई: शिवसेना ने मंगलवार को महाराष्‍ट्र में किसानों के लिए की गई कर्ज माफी की घोषणा का श्रेय लेते हुए कहा कि यह फैसला महाराष्‍ट्र सरकार पर उसके द्वारा लगातार बनाए गए 'दबाव' के कारण लिया गया. पार्टी ने कहा कि उसने सत्‍ता में बने रहने का फैसला लिया है ताकि 'आलसी' लोगों की कुर्सियां को लगातार हिलाया जा सके.

और पढ़ेें : कर्ज माफी के दायरे से अमीर किसानों को बाहर रख सकती है महाराष्ट्र सरकार

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई 
शिवसेना ने कहा कि किसानों के प्रदर्शन को उसका समर्थन है और पार्टी का संदेश है कि 'या तो पूरी तरह कर्ज माफी की घोषणा की जाए या फिर दम घोंटकर मार डाला जाए'. पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया, 'किसानों के प्रदर्शन पर सरकार ने तानाशाह जैसा रवैया अपनाया. फिर भी सरकार हारी जिसकी वजह किसानों की एकता है. कर्ज माफी को सैद्धांतिक मंजूरी देकर सरकार ने अपने गले में फंसे फंदे को ढीला करने में कामयाबी पाई है'. इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कर्ज माफी की घोषणा करने के लिए बधाई देनी चाहिए हालांकि यह गारंटी नहीं मांगनी चाहिए कि अब से किसान आत्महत्या नहीं करेंगे.

संपादकीय में कहा गया, 'हालांकि सरकार ने खुले मन से कर्ज माफी की घोषणा नहीं की है. यह सरकार पर लगातार दबाव बनाने का परिणाम है. यह हमारे सत्‍ता में रहने के सवाल का जवाब है. हम सत्‍ता में बस मंत्रियों की कुर्सी गरम करने के लिए नहीं है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.