'जबरन हटाए गए 'काम न करने वाले' 129 सरकारी अधिकारी'
Advertisement

'जबरन हटाए गए 'काम न करने वाले' 129 सरकारी अधिकारी'

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने आज बताया कि पिछले कुछ महीने में करीब 129 सरकारी अधिकारियों को काम नहीं करने के कारण जनहित में जबरन सेवानिवृत्ति दे दी गई है. केंद्र सरकार द्वारा अपने कार्यबल से ऐसे लोगों को बाहर करने के लिए यह कार्रवाई की गई जो काम नहीं करते हैं.

'जबरन हटाए गए 'काम न करने वाले' 129 सरकारी अधिकारी'

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने आज बताया कि पिछले कुछ महीने में करीब 129 सरकारी अधिकारियों को काम नहीं करने के कारण जनहित में जबरन सेवानिवृत्ति दे दी गई है. केंद्र सरकार द्वारा अपने कार्यबल से ऐसे लोगों को बाहर करने के लिए यह कार्रवाई की गई जो काम नहीं करते हैं.

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, पिछले कुछ महीने में समूह ए के कुल 30 अधिकारी और समूह बी के 99 अधिकारियों को सेवानिवृत्त कर दिया गया है. समूह ए के 24 हजार और समूह बी के 42 हजार 251 अधिकारियों के सेवा रिकॉर्ड की समीक्षा के बाद जबरन सेवानिवृत्ति का दंड दिया गया.

उन्होंने कहा कि अधिकारी समूह ए के 34 हजार 451 और समूह बी के 42 हजार 521 अन्य अधिकारियों के सर्विस रिकॉर्ड की जांच की जा रही है. प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार को सरकार कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और यह नागरिकों के लिए सुशासन को लेकर प्रतिबद्ध है. केंद्र ने जनवरी में काम नहीं करने के कारण एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की सेवा समाप्त कर दी थी.

Trending news