हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी स्मार्टवॉच, रखी जाएगी हर मूवमेंट पर नजर, सीएम खट्टर ने किया ये ऐलान
X

हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी स्मार्टवॉच, रखी जाएगी हर मूवमेंट पर नजर, सीएम खट्टर ने किया ये ऐलान

Haryana: हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को जल्द ही सरकार स्मार्टवॉच देगी. इससे कर्मचारियों की अटेंडेंस लगाई जाएगी. इसके अलावा उनकी लोकेशन भी ट्रैक की जा सकेगी. इस बात का ऐलान खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया है.

हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी स्मार्टवॉच, रखी जाएगी हर मूवमेंट पर नजर, सीएम खट्टर ने किया ये ऐलान

नई दिल्ली. बहुत जल्द हरियाणा सरकार (Haryana Government) अपने कर्मचारियों को स्मार्ट बनाने जा रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने इस बात की खुद घोषणा की है. खट्टर ने बीते शनिवार को सोहना के सरमथला गांव में विकास रैली के दौरान कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारी स्मार्टवॉच पहनेंगे. जो ऑफिस समय के दौरान उनके काम को ट्रैक करेगी और साथ ही अटेंडेंट लगाने का भी काम करेगी.

लोकेशन की जाएगी ट्रैक

उहोंने कहा कि पहले प्रदेश के कई सरकारी कार्यालयों बायोमेट्रिक अटेंडेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाता था. जिसको कोरोनावायरस महामारी के कारण बंद कर दिया गया. अब सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के लिए  GPS- स्मार्टवॉच मुहैया कराएगी. इस स्मार्टवॉच के इस्तेमाल से न सिर्फ कर्मचारियों के अटेंडेंस लगेगी बल्कि उनकी लोकेशन भी ट्रैक की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें: नंवबर में कर रहे हैं वैकेशन की प्लानिंग, जा सकते हैं इन शानदार जगहों पर

सोहना में रैली के दौरान सीएम ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक खट्टर ने गुरुग्राम जिले के सोहना विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए जिले को 125 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी. इस  दौरान उन्होंने दो परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया. उन्होंने तावडू और सोहना के लिए लघु सचिवालय का शिलान्यास किया. इस परियोजना पर सरकार करीब 16 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इसके अलावा उन्होंने तावडू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और आवासीय भवन का भी उद्घाटन किया. इस प्रोजेक्ट की लागत  5.52 करोड़ रुपए है.

ये भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा: आरोपी आशीष मिश्रा को हुआ डेंगू, जेल के अस्पताल में भर्ती

50 विकास योजनाओं को दी मंजूरी

सीएम ने सोहना के लोगों अस्पताल की क्षमता 50 बेड से बढ़ा कर 100 बेड करने को मंजूरी दी और कहा कि दमदमा झील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग योजना बनाएगा. उन्होंने दमदमा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग भी मंजूर की, जिसके निर्माण पर 3.5 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. उन्होंने इस रैली की दौरान करीब 50 विकास योजनाओं को मंजूरी दी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सोहना में किसी स्तर पर विकास की कमी नहीं दिखाई देगी.

LIVE TV

Trending news