त्योहारी सीजन में फिर वापस न आ जाए Corona? सरकार ने टीवी चैनलों के लिए जारी की ये गाइडलाइन
X

त्योहारी सीजन में फिर वापस न आ जाए Corona? सरकार ने टीवी चैनलों के लिए जारी की ये गाइडलाइन

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर भयानक तबाही मचाने के बाद अब कम हो गई है. हालांकि तीसरी लहर की आशंका अब भी लोगों को डरा रही है. 

त्योहारी सीजन में फिर वापस न आ जाए Corona? सरकार ने टीवी चैनलों के लिए जारी की ये गाइडलाइन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर भयानक तबाही मचाने के बाद अब थम गई है. हालांकि महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका अब भी बनी हुई है. 

'लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें'

कोरोना महामारी (Coronavirus) फिर पनपने की आशंका देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी प्राइवेट टीवी चैनलों के लिए गाइडलाइन (Government Latest Guideline to Private TV Channel) जारी की है. इस गाइडलाइन में कहा गया है कि सभी प्राइवेट टीवी चैनल लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने वाले कार्यक्रम प्रसारित करें. साथ ही उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी प्रोत्साहित करें. 

'कोरोना प्रोटोकॉल के लिए प्रोत्साहित करें'

शनिवार को जारी गाइडलाइन (Latest Guideline on Corona) के अनुसार, 'आने वाले त्योहारों को देखते हुए प्राइवेट टीवी चैनलों को ऐसे संदेश और अन्य सामग्री प्रसारित करने की सलाह दी जाती है, जो लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने, सावधानी बरतने, सार्वजनिक सभा और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने और पाबंदियों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें.'

'फिर से वापस न लौट सके कोरोना'

गाइडलाइन में कहा गया, 'सभी के सहयोग से भारत ने देश में 100 करोड़ से अधिक कोरोना टीकाकरण टारगेट हासिल कर लिया है. वैक्सीनेशन कोरोना से निपटने में बड़ा हथियार है. इसके बावजूद हमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, नियमित रूप से हाथ धोने जैसी बातों का पालन करते रहना होगा. जिससे कोरोना (Coronavirus) फिर से अटैक न कर सके.'

ये भी पढ़ें- रेल यात्रियों को बड़ी राहत, अब UTS के जरिए ले सकेंगे लंबी यात्रा की टिकट

देश में कोरोना के 15 हजार नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के 15 हजार 906 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3 करोड़ 41 लाख 75 हजार 468 हो गई है. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर अब 1 लाख 72 हजार 594 हो गई है. देश में कोरोना (Coronavirus) की वजह से अब तक 4 लाख 54 हजार 269 लोग दम तोड़ चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news