राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाए सरकार, सुब्रमण्यम स्वामी ने PM को लिखा पत्र
Advertisement

राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाए सरकार, सुब्रमण्यम स्वामी ने PM को लिखा पत्र

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे को कानून बनाकर सुलझाया जा सकता है. इसके लिए केंद्र सरकार को एक अध्यादेश लाना चाहिए.

बीजेपी सांसद का कहना है कि मंदिर मुद्दे को कानून बनाकर हल किया जा सकता है

नई दिल्ली. बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या राम मंदिर बनाने की वकालत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में स्वामी ने सरकार से राम मंदिर बनाने के लिए एक अध्यादेश लाने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि अध्यादेश के माध्यम से एक प्रतिष्ठित निकाय को जमीन सौंपने के लिए कानून पारित कर सकती है. उन्होंने यह भी लिखा है कि मंदिर की जमीन पर अन्य दावेदारों को एक उचित मुआवजा दिया जा सकता है. 

  1. राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र
  2. पत्र में मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग
  3. सुप्रीम कोर्ट में चल रही है राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई

कानून बनाकर बनाना चाहिए मंदिर
स्वामी ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस-प्रभावित वकील मामले में प्रगति रोकना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने सोचा कि हमें संविधान बनाना चाहिए और कानून को हथियार बनाना चाहिए, अध्यादेश लाना चाहिए. बीजेपी सांसद ने कहा कि सरकार इस तरह एक प्रतिष्ठित निकाय के नेताओं को जमीन सौंपने के लिए कानून पारित कर सकती है. खासतौर पर उसे जो अगम शास्त्र के निपुण है. उन्हें इस जमीन पर मंदिर निर्माण के निर्देश दे सकती है.

लालू यादव के बेटे का ऐलान, बिहार से ईंट ले जाकर बनाएंगे अयोध्या में राम मंदिर

सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है मंदिर मुद्दा
बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा इस समय सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. 14 मार्च ही इस मुद्दे पर कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई थी. कोर्ट ने इस मामले में तमाम याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा था कि केवल मुख्य पक्षकारों की याचिकाओं पर ही सुनवाई की जाएगी. राम मंदिर पर इस समय रामलला विराजमान, सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्मोही अखाड़ा ही मुख्य पक्षकार हैं. 

कोर्ट से बाहर मुद्दा सुलझाने की कोशिश
कोर्ट के बाहर भी इस मंदिर को सुलझाने की कोशिशें चल रही हैं. ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर अयोध्या विवाद सुलझाने के लिए विभिन्न मुस्लिम व अन्य संगठनों से लगातार बातचीत कर रहे हैं. ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य रहे सलमान नदवी ने श्री श्री से बात करते हुए मुसलमानों को राम मंदिर के नाम पर जमीन छोड़ देने की बात कही थी. 

Trending news