हेलीकॉप्‍टर क्रैश: 14 लोगों में से केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह ही बच पाए, इलाज जारी
X

हेलीकॉप्‍टर क्रैश: 14 लोगों में से केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह ही बच पाए, इलाज जारी

CDS General Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर हादसे में एक मात्र सर्वाइवर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Gp Capt Varun Singh) को इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था.

हेलीकॉप्‍टर क्रैश: 14 लोगों में से केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह ही बच पाए, इलाज जारी

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना का एमआई-17V5 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया. हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) समेत 13 लोगों का निधन हो गया. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह इस हेलिकॉप्टर हादसे के इकलौते सर्वाइवर हैं. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की अभी हालत गंभीर है और उनका इलाज जारी है.

 

इसी साल मिला था शौर्य चक्र

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Gp Capt Varun Singh) को इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. उन्हें यह सम्मान 2020 में एक हवाई आपातकाल के दौरान अपने एलसीए तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए मिला था. IAF ने द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज वर्तमान में वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में चल रहा है.

यह भी पढ़ें: CDS जनरल बिपिन रावत नहीं रहे, हेलीकॉप्‍टर हादसे में पत्‍नी समेत 13 लोगों की गई जान

CDS रावत और पत्नी का निधन

बता दें, देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्‍टर हादसे में निधन हो गया. वायुसेना ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है. हेलीकॉप्‍टर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) का भी निधन हो गया. जनरल का शव कल (गुरुवार) शाम तक दिल्ली लाया जाएगा. हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिनमें से एक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अभी इलाज चल रहा है. 

 

LIVE TV

Trending news