Committed Suicide: 30 करोड़ की जायदाद, फिर भी सूखी रोटी खाने को थे मजबूर; IAS के दादा-दादी ने किया सुसाइड
Advertisement

Committed Suicide: 30 करोड़ की जायदाद, फिर भी सूखी रोटी खाने को थे मजबूर; IAS के दादा-दादी ने किया सुसाइड

IAS officer grandparents committed suicide: बेटा और बहू की प्रताड़ना से परेशान 78 साल के आईएएस की दादा-दादी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. इसके साथ ही उन्होंने अपने पीछे सुसाइड नोट छोड़ा जिसमें अपनी पूरी दुखद व्यथा को लिखकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

फाइल फोटो

Elderly Couple Committed Suicide In Haryana: ‘मेरे बेटे खाने में मुझे सूखी रोटी देते हैं, यह मीठा जहर आखिर में कितने दिन तक खाता इसलिए सल्फास की गोलियां खा ली.’ यह सुसाइड नोट में लिखा हुआ एक बुजुर्ग दंपत्ति का दुख है, जिन्होंने घरवालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली. दिल को पसीज देने वाला यह मामला हरियाणा के चखरी दादरी का है, जहां पर एक बुजुर्ग दंपत्ति ने जहर खाकर अपनी जान दे दी. आपको बता दें कि यह आईएएस विवेक आर्य के दादा-दादी की कहानी है जो फिलहाल अंडर ट्रेनी आईएएस ऑफिसर हैं. विवेक आर्य ने साल 2021 में यूपीएससी सीएससी की परीक्षा क्वालीफाई की थी.

क्या है पूरा मामला?

ये मामला बढ़ाड़ा का है, जहां पर अपने बेटे वीरेंद्र आर्य के साथ रहने वाले उनके 78 वर्षीय माता-पिता जगदीश चंद्र आर्य और 77 साल की भागली देवी ने रात में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. इससे पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लिखकर पुलिस के लिए छोड़ा और कॉल कर पुलिस को आत्महत्या की जानकारी दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जगदीश चंद्र की बिगड़ती हालत को देखकर उन्हें प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया. इसके बाद उन्हें दादरी सिविल अस्पताल ले जाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने जगदीश चंद्र और उनकी पत्नी को मृत घोषित कर दिया.

सुसाइड नोट में लिखी पूरी दास्तान

पुलिस को मिले सुसाइड नोट में जगदीश चंद्र ने लिखा कि मेरे बेटे के पास बाढ़ाड़ा में ₹30 करोड़ की संपत्ति है लेकिन फिर भी उनके पास मुझे देने के लिए एक रोटी नहीं है. घर से निकाले जाने के बाद जगदीश चंद्र ने 2 साल अनाथालय में काटे, इस दौरान उनकी पत्नी को लकवा मार गया था. वापस लौटने के बाद कुछ दिन तक उनके दूसरे बेटे हैं उन्हें सहारा दिया लेकिन इसके बाद उन्हें बासी रोटी देना शुरू कर दिया. जगदीश चंद्र आगे लिखते हैं कि उन्हें खाने को बासी रोटी दी जाती थी. आखिर यह मीठा जहर कब तक खाता इसलिए हमने सल्फास की गोली खाली. हरियाणा पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए परिवार के 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. डीएसपी वीरेंद्र श्योराण ने बताया कि इस मामले की जांच शुरू की जा चुकी है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news