सेना में भर्ती के इंतजार में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, जानिए रिजिजू ने क्या कहा
Advertisement

सेना में भर्ती के इंतजार में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, जानिए रिजिजू ने क्या कहा

कानून मंत्री रिजिजू (Law Minister Rijiju) ने लोक सभा (Lok Sabha) में एक प्रश्न के उत्तर में जानकारी देते हुए कहा कि कोविड (Covid) के हालात ठीक होने के साथ सेना में भर्ती (Recruitment In The Army) आरंभ होगी.

सेना में भर्ती के इंतजार में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, जानिए रिजिजू ने क्या कहा

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Union Minister Kiren Rijiju) ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से जुड़े हालात के ठीक होने के साथ ही सेना में भर्ती (Recruitment In The Army) की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी और अधूरी भर्तियों को पूरा किया जाएगा.

  1. किरेन रिजिजू ने की बड़ी घोषणा
  2. सेना की भर्ती के लिए इंतजार होगा खत्म
  3. माहौल ठीक होते ही होंगी परीक्षाएं

लोक सभा में दिया जवाब

कानून मंत्री रिजिजू (Law Minister Rijiju) ने लोक सभा (Lok Sabha) में एक पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी. बता दें कि वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) की ओर से जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा, ‘कोविड (Covid) के कारण सेना की भर्ती रोकी गई है. माहौल ठीक होने के साथ ही लिखित परीक्षा (Written Exam) और दूसरी प्रक्रियाएं आरंभ होंगी.’ 

ये भी पढें: हिजाब डे को लेकर गिरिराज सिंह ने क्या कहा, यहां पढ़िए उनकी एक-एक बात

सेना में भर्ती के इंतजार में युवाओं के लिए खुशखबरी

रिजिजू ने आगे कहा, ‘सेना के अधिकारियों (Army Officers) और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों (Defense Ministry Officials) से बात करने के बाद बता रहा हूं कि भर्तियां जो अधूरी हैं उनको जल्द पूरा किया जाएगा.’ रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया (Chemicals And Fertilizers Minister Mansukh Mandaviya) ने एक दूसरे पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि देश में फर्टिलाइजर की कोई कमी नहीं है. प्रश्नकाल (Question Hour) के दौरान ही लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhury) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के एक बयान से जुड़ा विषय उठाने की कोशिश की हालांकि आसन से उन्हें अनुमति नहीं मिली. 

ये भी पढें: कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों पर हुआ आतंकी हमला, 1 SPO शहीद, 4 जवान घायल

योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं को किया था आगाह

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक वीडियो संदेश (Video Message) में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं (Voters Of UP) को आगाह करते हुए दावा किया है कि अगर इस बार मतदाता चूक गए तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को कश्मीर (Kashmir), बंगाल (Bengal) और केरल (Kerala) बनते देर नहीं लगेगी. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news