फेरों से पहले ही मंडप से बारात लेकर भागा दूल्हा, दुल्हन शादी पर अड़ी; बोली- उसी के साथ रहूंगी
topStories1hindi1468993

फेरों से पहले ही मंडप से बारात लेकर भागा दूल्हा, दुल्हन शादी पर अड़ी; बोली- उसी के साथ रहूंगी

दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे के घरवालों से कई बार कहा कि वापस मत जाइए, शादी की रश्मों को पूरा कर लीजिए लेकिन लड़के वालों ने उनकी बात को अनसुना कर दिया और वहां से चले गए.

फेरों से पहले ही मंडप से बारात लेकर भागा दूल्हा, दुल्हन शादी पर अड़ी; बोली- उसी के साथ रहूंगी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से दूल्हे के बारात लेकर भागने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के कुटी गांव में बारात आई थी. घराती और बाराती, सभी जश्न में शामिल हुए. तभी दूल्हे तक कुछ बात पहुंची और वो मंडप से उठ खड़ा हुआ और मोटरसाइकिल की मांग करने लगा. लड़की पक्ष द्वारा उसकी मांग को पूरा नहीं किए जाने पर वो तुरंत वहां से बारात लेकर फरार हो गया. इस मामले में लड़की उसी मंडप में उसी लड़के के साथ शादी करने की जिद पर अड़ी हुई है. लड़की ने पुलिस से भी गुहार लगाई है कि वो उसकी शादी कराएं.

बीती रात अयोध्या के मवई गांव से कुटी गांव में बारात आई थी. दुल्हन ने बताया कि बारात के पहुंचने के बाद दूल्हे का तिलक किया जा रहा था. उसी समय लड़के पक्ष के कुछ लोगों की लड़की के गांव वालों के साथ मारपीट हो गई. यह मारपीट डांस करने को लेकर हुई. इसके बाद ये बात लड़के यानी दूल्हे तक पहुंची. लड़का ये सुनने के बाद मंडप में पहुंचा और अचानक मोटरसाइकिल की मांग करने लगा. लेकिन जब लड़की वालों ने देने से इनकार कर दिया तो लड़का बिना फेरे लिए ही वापस लौट गया.

तीन साल से कर रहा था लड़की से बात

जानकारी के मुताबिक दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे के घरवालों से कई बार कहा कि वापस मत जाइए, शादी की रश्मों को पूरा कर लीजिए लेकिन लड़के वालों ने उनकी बात को अनसुना कर दिया और वहां से चले गए. इसके बाद लड़की वालों ने पुलिस को खबर दी लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती वो जा चुके थे. पुलिस के सामने समस्या ये है कि अब लड़की उसी लड़के के साथ उसी मंडप में शादी करने पर अड़ी है. 

लड़की ने पुलिस से फरियाद लगाई है कि उसकी शादी करवाई जाए. उसने बताया कि लड़का उससे पिछले तीन सालों से बात कर रहा था. इसके बाद भी उसने शादी से इनकार कर दिया और भाग गया. लड़की वाले गरीब परिवार से आते हैं और वो बाइक देने में असमर्थ हैं.

लड़की के घरवालों का कहना है कि लड़के पक्ष के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करे और शादी करवाए. पुलिस ने बताया कि उन्हें दहेज और डांस को लेकर झगड़े की बात पता चली है. मामले में जांच की जा रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news