Gujarat में AAP के प्रचार पर पहरा, BJP के समर्थन में हीरा कोराबारी का स्टाफ को अजीब फरमान
Advertisement

Gujarat में AAP के प्रचार पर पहरा, BJP के समर्थन में हीरा कोराबारी का स्टाफ को अजीब फरमान

Gujarat Assembly Elections: सूरत के दिग्गज हीरा कारोबारी ने अपने कर्मचारियों को AAP के प्रचार से दूर रहने की सख्त हिदायत दी है. आइये आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है?

Gujarat में AAP के प्रचार पर पहरा, BJP के समर्थन में हीरा कोराबारी का स्टाफ को अजीब फरमान

Gujarat Election AAP's campaign: गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी जंग तेज होती जा रही है. भाजपा के गढ़ में आम आदमी पार्टी सेंध लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बीते कुछ महीनों में आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात का कई दौरा कर चुके हैं. अपने अभी तक के गुजरात दौरे में केजरीवाल बार रोजगार की गारंटी का वादा करते रहे हैं. वहीं, भाजपा भी राज्य में अपने सियासी वर्चस्व को कायम रखने की पूरी कोशिश कर रही है. इस बीच गुजरात के सूरत में दिग्गज हीरा कारोबारी और भाजपा नेता ने अपने कर्मचारियों को आम आदमी पार्टी के प्रचार से रोक दिया है. 

हीरा कारोबारी का अजीब फरमान

हीरा कारोबारी दिलीप धापा ने मंगलवार शाम भाजपा के गुजरात मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली है. पार्टी की सदस्यता लेते ही उन्होंने अपने कर्मचारियों को आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करने से रोक दिया है. गुजरात में पार्टी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उनका स्वागत किया और कहा कि धापा ने अपने कारखाने के कर्मचारियों को रेवड़ी विक्रेता (भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को रेवड़ी विक्रेता नाम दिया है) की पार्टी के लिए प्रचार करने से रोक दिया है.

fallback

AAP ने भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा अरविंद केजरीवाल को रेवड़ी बेचने वाला कहती है क्योंकि उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कई मुफ्त की चीजों की घोषणा की है. हीरा कारोबारी और भाजपा नेता धापा के कर्मचारियों को आप का प्रचार करने से रोकने के बाद गुजरात में आप नेता इसुदान गढ़वी ने कहा कि भाजपा राज्य के लोगों की स्वतंत्र इच्छा पर अंकुश लगाने की कोशिश कर रही है.

गढ़वी की भाजपा को खरी-खोटी

गढ़वी ने ट्वीट कर पूछा कि लोकतंत्र में, लोग उस पार्टी को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं जिसे वे वोट देना चाहते हैं. क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को सम्मानित करके गुजरात को गुंडा-राज में बदलना चाहते हैं, जिसने लोगों के चुनने का अधिकार छीन लिया और कार्यकर्ताओं को उनकी नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी दी? उन्होंने भाजपा पर हमला बोलेत हुए कहा कि इतनी नीच मानसिकता कहां से आती है? एक तरफ आप लोगों को नौकरी नहीं दे सकते. अब आपके नेतृत्व में गुजराती अपनी मौजूदा नौकरी खो रहे हैं.

गुजरात-हिमाचल पर AAP की पैनी नजर

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि अगर आप राज्य में सरकार बनाती है तो उनकी पार्टी प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी. AAP भारत की एकमात्र गैर-कांग्रेसी, गैर-भाजपा पार्टी है जिसकी दो राज्यों - दिल्ली और पंजाब में सरकारें हैं. इस साल की शुरुआत में पंजाब जीतने के बाद, पार्टी अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश जैसे भाजपा के गढ़ों में अपना विस्तार करने की कोशिशों में जुट गई है. पार्टी का एक अन्य उद्देश्य कांग्रेस को भाजपा के विकल्प के रूप में बदलना है. केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि गुजरात में कांग्रेस खत्म हो गई है और लड़ाई आप और भाजपा के बीच है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news