गुजरात चुनाव: 'बंटवारे की राजनीति कर रही है कांग्रेस', भरूच रैली में बोले पीएम मोदी

गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में मात्र पांच दिन बचे और दोनों ही प्रमुख पार्टियों का मैराथन चुनाव प्रचार जारी है. इसी फेहरिस्त में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे. दक्षिण गुजरात के भरूच में पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया.

गुजरात चुनाव: 'बंटवारे की राजनीति कर रही है कांग्रेस', भरूच रैली में बोले पीएम मोदी
गुजरात चुनावः पीएम मोदी ने भरूच में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा-यूपी से भी कांग्रेस का सफाया हो गया (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में मात्र पांच दिन बचे और दोनों ही प्रमुख पार्टियों का मैराथन चुनाव प्रचार जारी है. इसी फेहरिस्त में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे. दक्षिण गुजरात के भरूच में पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, गुजरात में बीजेपी की आंधी चल रही है. आप एक बटन दबाएंगे तो गुजरात का भाग्य बदल जाएगा. पीएम मोदी ने यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत और कांग्रेस की बुरी तरह हार पर कहा कि यूपी राजीव गांधी की कर्मभूमि रही है. उत्तर प्रदेश से कांग्रेस के कई प्रधानमंत्री रहे हैं. यूपी के नतीजे आए, क्या हुआ ? कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा है कहां जाएं?

कांग्रेस समझ नहीं पा रही है, यूपी से भी कांग्रेस का सफाया हो गया है. उन्होंने कहा कि कच्छ और दक्षिण गुजरात में बीजेपी को लेकर लोगों में खास उत्साह देखने को मिला है. गुजरात में बीजेपी की आंधी चल रही है. आप एक बटन दबाएंगे तो गुजरात का भाग्य बदल जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में भरूच और कच्छ यह दोनों जिले मुस्लिम बहुल है, अगर आप देखेंगे कि राज्य में बीजेपी के कार्यकाल में हुए विकसित जिलों को देखेंगे तो इन दोनों जिलों का ना प्रमुखता से आएगा. 

पीएम मोदी ने पूछा कि कांग्रेस सरदार सरोवर बांद क्यों नहीं बनवा पाई? पीएम मोदी ने कहा कि 2018 तक नर्मदा के किनारे सरदार पटेल की मूर्ति का निर्माण हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात में जातिवाद की सियासत कर रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी बंटवारे की राजनीति कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि भरूच के विकास के लिए कांग्रेस ने क्या किया है.  पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी का विरोध करे यह समझ में आता है लेकिन देश के विकास का विरोध क्यों करे? पीएम मोदी ने कहा कि अहमद पटेल कांग्रेस आलाकमान के सबसे करीबी रहे है लेकिन उन्होंने कभी गुजरात के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया. 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में गुजरात में कर्फ्यू लगा रहता था. पीएम मोदी ने कहा कि भरूच जिले में ही महीनों कर्फ्यू लगा रहता था. अब शांति और सुरक्षा है. पीएम मोदी ने कहा कि जनता सुरक्षा और सलामती हमारी प्राथमिकता है. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात का विकास और गुजरात की सुरक्षा केवल बीजेपी कर सकती है. पीएम मोदी ने कहा मुझे कांग्रेस से यह परेशानी है कि वह केवल विरोध करने के लिए मेरा विरोध करती है. कांग्रेस बुलेट ट्रेन जैसी परियोजना का विरोध कर रही है, क्योंकि कांग्रेस ने इस तरह के काम की पहल नहीं की थी, इसलिए अब कोई दूसरा कर रहा है तो वह विरोध कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि विकास ही बीजेपी का मंत्र और मकसद है.

 

आज (रविवार) को मोदी दक्षिण गुजरात के भरूच के बाद सौराष्ट्र के सुरेंद्रनगर और राजकोट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मोदी श्री स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्यालय प्रतिष्ठानम (एसजीवीपी) के एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आज (रविवार) शाम अहमदाबाद भी जाएंगे. एसजीवीपी की वेबसाइट के अनुसार प्रधानमंत्री प्रतिष्ठान परिसर में नवनिर्मित अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (3 दिसंबर) और सोमवार (4 दिसंबर) को सौराष्ट्र एवं दक्षिण गुजरात में सात रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. इन क्षेत्रों में नौ दिसंबर को चुनाव होना है. 

यह भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय दौरा, बनाएंगे रैलियों का दोहरा शतक

सोमवार(4 दिसंबर) दिन प्रधानमंत्री मोदी वलसाड के धरमपुर और सौराष्ट्र के भावनगर, जूनागढ़ एवं जामनगर में रैलियों को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने 27 और 28 नवंबर को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आठ रैलियों को संबोधित किया था. गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए नौ और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान होंगे और मतों की गणना 18 दिसंबर को की जाएगी. पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 89 सीटों पर मतदान होंगे.

गुजरात चुनाव: वोटिंग में 7 दिन शेष, BJP और कांग्रेस के मेनिफेस्‍टो का अभी भी इंतजार

गौरतलब है कि चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक दो दिनों में पीएम मोदी आठ रैलियां कर चुके हैं. जबकि चुनाव आचार संहित लागू होने से पहले पीएम ने गुजरात में 16 कार्यक्रम किए थे. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अब तक 17 राज्‍यों में चुनाव हुए हैं. इनमें कुल मिलाकर वह 170 से भी ज्‍यादा रैलियां कर चुके हैं.

गुजरात चुनावः राहुल गांधी का PM मोदी से 5वां सवाल, 'न सुरक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला सिर्फ़ शोषण?'

अब उनमें यदि इन गुजरात की सभी रैलियों को जोड़ दिया जाए तो वह प्रधानमंत्री बनने के बाद चुनावी रैलियों का दोहरा शतक बनाने जा रहे हैं. अभी तक पीएम मोदी ने सबसे ज्‍यादा बिहार में 31 चुनावी रैलियों को संबोधित किया है. उसके बाद महाराष्‍ट्र और यूपी में क्रमश: 27 और 24 रैलियां की हैं. उसके बाद असम  (15), झारखंड  (14), हरियाणा (11) और पश्चिम बंगाल (10) में 10 या उससे ज्‍यादा रैलियां की हैं. पीएम मोदी ने अब तक जिन 17 राज्‍यों में चुनावी रैलियां की हैं, उनमें से नौ में बीजेपी को चुनावी जीत मिली है.