गुजरात चुनाव 2017: शंकर सिंह वाघेला ने ज्वाइन की 'जन विकल्प' पार्टी
Advertisement

गुजरात चुनाव 2017: शंकर सिंह वाघेला ने ज्वाइन की 'जन विकल्प' पार्टी

हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने नई पार्टी ज्वाइन कर ली है. वाघेला 'जन विकल्प (Jan Vikalp)' पार्टी में शामिल हुए हैं.

गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला

हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने नई पार्टी ज्वाइन कर ली है. वाघेला 'जन विकल्प (Jan Vikalp)' पार्टी में शामिल हुए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस पार्टी को शंकर सिंह वाघेला के समर्थकों ने बनाया है. गुजरात में राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से अलग हुए शंकर सिंह वाघेला के बारे में अटकलें थीं की वे बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. राज्यसभा चुनाव में वाघेला समर्थक विधायकों ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर वोटिंग की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर सभाओं में शंकर सिंह वाघेला की तारीफ करते रहे हैं. गुजरात में सीएम की कुर्सी छोड़ने के दौरान भी उन्होंने विधानसभा में अपने आखिरी भाषण में शंकर सिंह वाघेला से अपने निजी रिश्तों को याद किया था.

  1. गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला ने ज्वाइन की 'जन विकल्प' पार्टी
  2. शंकर सिंह वाघेला समर्थकों ने बनाई है 'जन विकल्प' पार्टी
  3. इसी साल जुलाई में कांग्रेस से अलग हुए थे शंकर सिंह वाघेला

गुजरात (Gujarat elections 2017) में इसी साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में शंकर सिंह वाघेला जैसे बड़े नेता के कांग्रेस से अलग होकर नई पार्टी में शामिल होने से कई राजनीतिक अटकलें शुरू हो गई हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनावों को देखते हुए इन दिनों ज्यादातर समय गुजरात में ही बिता रहे हैं.
 
गुजरात में चुनावी अभियान शुरू करेंगे राहुल गांधी
अमेरिका में अपने दो हफ्ते की यात्रा खत्म करने के बाद 21-22 सितंबर को लौट रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सीधे गुजरात के चुनावी मैदान में उतरेंगे. यहां वह अपने चुनावी अभियान की शुरुआत 25 सितंबर से करेंगे. राहुल गांधी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत हिंदू धर्म के चार धामों में से एक द्वारका से करेंगे. सूत्रों के मुताबिक उनकी तीन-तीन दिनों की कुल चार जनसंवाद यात्राएं होंगी और इसके तहत वह 12 दिनों में लगभग पूरे गुजरात का सफर तय करेंगे.

दरअसल, कांग्रेस ने चुनावी दृष्टिकोण से गुजरात को चार जोन में बांटा है और चारों जोन के लिए एआईसीसी के स्तर पर एक सचिव नियुक्त किया गया है. हर जोन में राहुल गांधी तीन दिन की जनसंवाद यात्रा करेंगे. यानि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले उनकी चार जोन में कुल 12 दिनों की जनसंवाद यात्रा होगी. पार्टी की तरफ से इस यात्रा के दौरान गुजरात के ज्यादातर जिलों से गुजरने का लक्ष्य रखा गया है. राहुल गांधी 12 दिनों की यात्रा में हर दिन करीब 120 से 140 किलोमीटर का सफर करेंगे. यानि यात्रा के दौरान वह 1500 से 1800 किलोमीटर के बीच की यात्रा तय करेंगे. इस यात्रा के पहले फेज के तीन दिनों में वह कुल 500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.

ये भी देखे

Trending news