गुजरात चुनाव: गांधीनगर दक्षिण सीट पर शंभूजी ठाकोर ने मारी हैट्रिक, बीजेपी के खाते में गई सीट
Advertisement

गुजरात चुनाव: गांधीनगर दक्षिण सीट पर शंभूजी ठाकोर ने मारी हैट्रिक, बीजेपी के खाते में गई सीट

यह सूबे का उत्तरी इलाका है जहां पटेल और ठाकोर बिरादरी निर्णायक भूमिका में है. पिछले चुनाव में भी गांधीनगर में कांग्रेस पार्टी भाजपा पर भारी थी.

गांधीनगर दक्षिण: बीजेपी से शंभूजी ठाकोर और कांग्रेस से गोविंद ठाकोर चुनावी मैदान में थे

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. राज्य की चर्चित सीटों में शुमार गांधीनगर दक्षिण सीट से बीजेपी उम्मीदवार शंभूजी ठाकोर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद ठाकोर को 11538 मतों से शिकस्त दी. गांधीनगर दक्षिण सीट से चुनाव लड़ रहे शंभू जी ठाकोर गुजरात के विधानसभा उपाध्यक्ष हैं. इनके सामने कांग्रेस के प्रत्याशी गोविंद ठाकोर चुनावी मैदान में थे. इस सीट पर कुल 10 उम्मीदवार मैदान में थे. बीजेपी के नेता हैं शंभू जी ठाकोर 2012 के चुनाव में इस सीट पर जीते थे. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार को हराया था. 2007 में भी शंभूजी ही ये सीट जीते थे. इस बार भी बीजेपी ने शंभूजी ठाकोर को ही उतारा है. ये तीसरी बार है कि वो बीजेपी के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ रहे थे.

  1. यह सूबे का उत्तरी इलाका है जहां पटेल और ठाकोर बिरादरी निर्णायक भूमिका में है.
  2. पिछले चुनाव में भी गांधीनगर में कांग्रेस पार्टी भाजपा पर भारी थी.
  3. जिले के 5 विधानसभा सीटों में से 3 पर कांग्रेस का कब्जा था तो बीजेपी को 2 सीटें ही मिली थीं.

यह सूबे का उत्तरी इलाका है जहां पटेल और ठाकोर बिरादरी निर्णायक भूमिका में है. पिछले चुनाव में भी गांधीनगर में कांग्रेस पार्टी भाजपा पर भारी थी. जिले के 5 विधानसभा सीटों में से 3 पर कांग्रेस का कब्जा था तो बीजेपी को 2 सीटें ही मिली थीं. गांधीनगर जिले में विधानसभा की 5 सीटें कलोल, देहगाम, गांधीनगर दक्षिण, माणसा और गांधीनगर उत्तर है.

गांधीनगर साउथ विधानसभा 9 साल पुरानी है. यह विधानसभा 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई. बीजेपी के प्रमुख नेता लाल कृष्ण आडवाणी गांधीनगर लोकसभा से 19 साल तक सांसद रहे. साबरमती नदी के किनारे बसे इस शहर को गांधी जी के नाम पर रखा गया है. फिलहाल गांधीनगर साउथ से शम्भूजी चेलाजी ठाकोर भाजपा के विधायक हैं.

Trending news