गुजरात चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय दौरा, बनाएंगे रैलियों का दोहरा शतक

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अब तक 17 राज्‍यों में चुनाव हुए हैं. इनमें कुल मिलाकर वह 170 से भी ज्‍यादा रैलियां कर चुके हैं. अब उनमें यदि इन गुजरात की सभी रैलियों को जोड़ दिया जाए तो वह प्रधानमंत्री बनने के बाद चुनावी रैलियों का दोहरा शतक बनाने जा रहे हैं. 

गुजरात चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय दौरा, बनाएंगे रैलियों का दोहरा शतक
नरेंद्र मोदी रविवार को तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां फिर पहुंच रहे हैं. वह इन दो दिनों में सात रैलियों में संबोधित करेंगे. रविवार को तीन और सोमवार को चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इससे पहले चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद दो दिनों में आठ रैलियां कर चुके हैं. गुजरात में उनकी कुल मिलाकर ताबड़तोड़ 37 रैलियों का कार्यक्रम है. इस प्रकार गुजरात में सबसे ज्‍यादा चुनावी रैलियां करेंगे. 

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अब तक 17 राज्‍यों में चुनाव हुए हैं. इनमें कुल मिलाकर वह 170 से भी ज्‍यादा रैलियां कर चुके हैं. अब उनमें यदि इन गुजरात की सभी रैलियों को जोड़ दिया जाए तो वह प्रधानमंत्री बनने के बाद चुनावी रैलियों का दोहरा शतक बनाने जा रहे हैं. अभी तक पीएम मोदी ने सबसे ज्‍यादा बिहार में 31 चुनावी रैलियों को संबोधित किया है. उसके बाद महाराष्‍ट्र और यूपी में क्रमश: 27 और 24 रैलियां की हैं. उसके बाद असम  (15), झारखंड  (14), हरियाणा (11) और पश्चिम बंगाल (10) में 10 या उससे ज्‍यादा रैलियां की हैं. पीएम मोदी ने अब तक जिन 17 राज्‍यों में चुनावी रैलियां की हैं, उनमें से नौ में बीजेपी को चुनावी जीत मिली है. 

गुजरात चुनाव: वोटिंग में 7 दिन शेष, BJP और कांग्रेस के मेनिफेस्‍टो का अभी भी इंतजार

राहुल गांधी का पांचवां सवाल
गुजरात की सियासत में 22 साल का सूखा झेल रही कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात में महिलाओं को सुरक्षा को लेकर सवाल पूछा है. आपको बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान ट्विटर पर राहुल गांधी हर रोज पीएम मोदी से एक सवाल कर रहे है. रविवार को इसी फेहरिस्त का 5वां सवाल पूछते राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे लेकिन यहां महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों की लिस्ट छोटी नहीं हुई है. 

राहुल ने अपने ट्वीट में राज्य की सभी महिलाओं की बात रखने की कोशिश की है. जिसमें उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा, कामगार महिला का वेतन समेत महिला संबंधी तमाम मुद्दों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश की है. राहुल गांधी ने रविवार सुबह किए अपने नए ट्वीट में लिखा '22 सालों का हिसाब,#गुजरात_मांगे_जवाब प्रधानमंत्रीजी- 5वाँ सवाल: न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला तो सिर्फ़ शोषण, आंगनवाड़ी वर्कर और आशा, सबको दी बस निराशा। गुजरात की बहनों से किया सिर्फ़ वादा, पूरा करने का कभी नहीं था इरादा।'

गुजरात चुनावः राहुल गांधी का PM मोदी से 5वां सवाल, 'न सुरक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला सिर्फ़ शोषण?'

मनमोहन सिंह का तंज
इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने शनिवार को गुजरात दौरे के दौरान सूरत में स्‍थानीय कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा, ''मैं चाहूंगा कि प्रधानमंत्री लोगों से वोट हासिल करने और उन्हें प्रभावित करने के लिए अधिक सम्मानजनक तरीके खोजें...''

पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले- मैं नहीं चाहता कोई मेरी पिछली जिंदगी पर तरस खाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी यह समझने में नाकाम रहे कि नोटबंदी और जीएसटी के फैसले उनके अपने ही राज्य के लोगों को क्या ''दर्द'' दे रहे हैं. उन्होंने नोटबंदी को जहां अधूरी तैयारी से किया गया फैसला बताया वहीं जीएसटी को ''खराब तरीके से तैयार और जल्दबाजी में लागू किया गया" कदम बताया. उन्होंने सत्तारूढ़ दल की ''निम्न-स्तरीय लफ्फाजी'' पर भी अफसोस जताया.