वह शख्स जिसने लिखी गुजरात में बीजेपी की जीत की स्क्रिप्ट
Advertisement

वह शख्स जिसने लिखी गुजरात में बीजेपी की जीत की स्क्रिप्ट

गुजरात में कांग्रेस ने प्रचार की शुरुआत कांग्रेस ने 'विकास गांडो थयो छे' (विकास पागल हो गया) से की थी. इसके जवाब में बीजेपी ने बीजेपी ने  'हुं छू विकास, हुं छू विकास' (मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं) नारा लेकर जनता के बीच पहुंची. बीजेपी का यह नारा हितू कनोडिया ने तैयार की थी.

हितू कनोडिया के गढ़े नारे के साथ बीजेपी ने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी.

नई दिल्लीः गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिणती जारी है. रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. हालांकि यह जीत बेहद कड़े मुकाबले में मिली है. ऐसे में हम आपका ध्यान उस शख्स की ओर दिलाना चाहते हैं, जिसने इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए पहला नारा गढ़ा था. उस शख्स का नाम है हितू कनोडिया. गुजरात में कांग्रेस ने प्रचार की शुरुआत कांग्रेस ने 'विकास गांडो थयो छे' (विकास पागल हो गया) से की थी. इसके जवाब में बीजेपी ने बीजेपी ने  'हुं छू विकास, हुं छू विकास' (मैं विकास हूं, मैं गुजरात हूं) नारा लेकर जनता के बीच पहुंची. बीजेपी का यह नारा हितू कनोडिया ने तैयार की थी. 

गुजराती एक्टर हितू कनोडिया को बीजेपी ने साबरकांठा जिले की इडर सीट से चुनाव मैदान में उतारा था, रुझानों में वे यहां भी जीत के करीब हैं. अब तक हुई वोटों की गिणती में हितेश को 63437 वोट मिल चुके हैं. वहीं उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस मनीभाई जेठा भाई वाघेला को 51627 वोट मिल चुके हैं.

हितेश इससे पहले भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. साल  2012 में हितेश खेड़ा जिले की काडी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी से चुनाव हार गए थे.हितेश पूर्व बीजेपी विधायक और गुजराती एक्टर नरेश कनोडिया के बेटे हैं.

गौरतलब है कि गुजरात में 22 सालों से सत्ता का सूखा झेल रही कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कैंपन की शुरुआत में ही बीजेपी के राज में गुजरात के विकास के दावों को खारिज करते हुए यह कहा था गुजरात में झूठ सुन-सुनकर विकास पागल हो गया है. 

राहुल गांधी ने अपनी रैलियों में जनता से पूछा कि क्या आपने विकास को देखा? विकास लापता है, विकास पागल हो गया है. राहुल गांधी के इसी कैंपेन के जवाब में बीजेपी ने भी अपना वीडियो कैंपन शुरू किया.  इस कैंपेन में एक शख्स लोगों के सवालों के जवाब दे रहा है. जब वीडियो में आखिरी में लोग इस शख्स से इसके बारे में पूछते हैं तो यह खुद को 'विकास' बताता है.

Trending news