Zee Rozgar Samachar

Gujarat elections 2017: इस प्रत्याशी ने 50 तोला सोना पहनकर किया था प्रचार, जमानत हुई जब्त

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अहमदाबाद जिले का दरियापुर सीट काफी चर्चा में रहा. इस सीट को चर्चा में लाने वाले प्रत्याशी कुंजल पेटल रहे. दरियापुर-51 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कुंजल पेटल अहमदाबाद में 'गोल्डन कैंडीडेट' के नाम से मशहूर हैं.

Gujarat elections 2017: इस प्रत्याशी ने 50 तोला सोना पहनकर किया था प्रचार, जमानत हुई जब्त
अहमदाबाद के दरियापुर सीट से प्रत्याशी रहे कुंजल पेटल ज्वेलरी पहनने के चलते चर्चा में रहे. तस्वीर साभार: फेसबुक

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अहमदाबाद जिले का दरियापुर सीट काफी चर्चा में रहा. इस सीट को चर्चा में लाने वाले प्रत्याशी कुंजल पेटल रहे. दरियापुर-51 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कुंजल पेटल अहमदाबाद में 'गोल्डन कैंडीडेट' के नाम से मशहूर हैं. दरियापुर से शिवसेना प्रत्याशी कुंजल पटेल को ज्वेलरी पहनने का शौक है. उन्होंने एफिडेविट में 45 तोला सोने की ज्वेलरी की भी घोषणा की है. कुंजल ने मीडिया को बताया कि उनके घर में 115 तोला सोना है और वे खुद 50 तोले की ज्वेलरी पहनते हैं. एफिडेविट में 45 तोले की बात पर कहा कि ससुर द्वारा दी गई संपत्ति एफिडेविट में नहीं बता सकता. 

गुजरात चुनाव के LIVE अपडेट यहां पढ़ें 

बुरी तरह हारे गोल्डन कैंडीडेट
दरियापुर-51 सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी शेख गयासुद्दीन हबीबुद्दीन ने जीत दर्ज की है. उन्हें 63712 वोट मिले. दूसरे नंबर पर बीजेपी के भारत बरोट दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 57525 वोट मिले. वहीं गोल्डन प्रत्याशी कुंजल पटेल 1393 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे.

ये भी पढ़ेंं: वह शख्स जिसने लिखी गुजरात में बीजेपी की जीत की स्क्रिप्ट

ढेर सारे जेवरात पहनकर किया था प्रचार
शिवसेना के टिकट से चुनाव लड़ने वाले कुंजल पटेल ढेर सारी ज्वेलरी पहनकर वोट मांगते दिखे थे. वह गले में मोटी सोने की चेन, हाथ में मोटे-मोटे ब्रेस्लेट पहनकर चुनाव प्रचार में निकलते रहे. चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में कुंजल पटेल ने कुल 49 लाख रुपये की संपत्ति घोषित की है. 24 हजार कैश और 45 तोला सोना, दो कार अपने पास बताई हैं.

ये भी पढ़ेंं: ये लंदन रिटर्न कैंडिडेट पीएम मोदी के 'घर' में गई थीं सेंध लगाने, बुरी तरह हारी

मालूम हो कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआती में 182 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी 103 और कांग्रेस 73 सीट पर आगे है. 6 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव जीत गए है. कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया बीजेपी के बाबूभाई बोखरिया से हार गए है. निर्दलीय उम्मीदवार दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने वडगाम सीट से जीत दर्ज की है. राधनपुर सीट से कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर पीछे चल रहे है, मेहसाणा से डिप्टी सीएम नितिन पटेल आगे चल रहे है, हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट से बीजेपी आगे चल रही है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल हार गए है. 

ये भी पढ़ेंं: गुजरात-हिमाचल चुनाव रिजल्ट पर अखिलेश यादव बोले- 'BJP चमत्कारी पार्टी है'

गुजरात में जीएसटी को लेकर विपक्ष के आरोपों की हवा निकल गई है. गुजरात में व्यापारियों के गढ़ सूरत में 16 में से 12 सीटे बीजेपी ने जीती है जबकि कांग्रेस मात्र 4 सीट जीत पाए. वडोदरा में 10 में से 9 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. जबकि कांग्रेस के खाते में मात्र 1 सीट आई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.